गोरखपुर

शुरू हो गयी गोरखपुर में भी जातिगत नौटंकी, कोरेगांव घटना के विरोध में फूंका पीएम, फडणवीस का पुतला

गोरखपुर: महाराष्ट्र के कोरेगांव में शौर्य दिवस के दौरान दलितों पर भगवा ब्रिगेड के हमले की आग अब पुरे प्रदेश में नजर आने लगी है, लोग इसका विरोध करने के लिए सडको पर उतर गए है। इस घटना से नाराजं पूर्वाचल सेना व अम्बेडरवादी छात्रसभा के कार्यकर्ताओ ने पीएम व महराष्ट्र के सीएम का फुका पुतला और जम कर नारेबाजी किया।

बात प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद की बात करे, तो यहा पर भी पूर्वांचल सेना व अम्बेडरवादी छात्रसभा के कार्यकर्ताओ ने जम कर विरोध प्रदर्शन किया और नारे बाजी की। गोरखपुर के अम्बेडकर चौराहे पर पुलिस चौकी के सामने इन कार्यकर्ताओं ने पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया।कैंट थाना क्षेत्र के आंबेडकर चौराहे पर पूर्वांचल सेना व अम्बेडकरवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने आज देश के प्रधानमंत्री और महराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस का पुतला फुक कर प्रदर्शन किया।

इस मौके पर पूर्वांचल सेना के प्रदेश अध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि जबसे देश और बाकी जगहों पर बीजेपी की सरकार आई है, तब से भगवा आतंक का नाम हर समय समय पर सामने आ रहा है। पहले मुस्लिमों को टारगेट किया गया और अब दलितों और पिछड़े लोगो को निशाना बनाया जा रहा है। इनकी माने तो महराष्ट्र में दलित शौर्य दिवस यानी दो सौ वे वर्षगाँठ को मना रहे थे। उसी पर भगवा ब्रिगेड द्वारा हमला किया गया। जिसमे सैकड़ो लोग घायल हुए, आगजनी हुई।

प्रदर्शनकारियो ने खुले तौर पर आरोप लगाते हुए कहा कि वहा के मुख्यमंत्री जानबूझ कर दंगा करा रहे है और हम इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेंगेऔर इसी लिए आज हम लोगो ने पीएम नरेंद मोदी और महराष्ट्र के मुख्यमंत्री देंवेंद्र फडणवीस का पुतला फुक कर अपना विरोध प्रदर्शन किया है।

इस प्रदर्शन के दौरान पुलिस फ़िल्मी अंदाज में सब कुछ खत्म होने के बाद आई और कार्यवाही के बजाय अपने मोबाइल से विडियो बनाने में जुट गई। ये सब प्रदर्शन पुलिस के चौकी कचहरी थाना कैंट के सामने हुआ।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *