गोरखपुर

पूर्व ब्लॉक प्रमुख ईश्वर चंद जायसवाल ने सरकारी उपेक्षा के शिकार सड़क को खुद के खर्च से कराया ठीक

Ishwar-Chand-Jaiswalगोरखपुर: पूर्व ब्लॉक प्रमुख और समाजसेवक ईश्वर चंद जायसवाल ने अनूठा उदहारण पेश किया है। सरकारी उपेक्षा की शिकार एक गढ्ढा युक्त सड़क को उन्होंने अपने खर्च से गढ्ढा मुक्त बनकर लोगों को भारी समस्या से निजात दिलाने का काम किया है।
Ishwar-Chand-Jaiswal-1मामला जनपद के चौरीचौरा तहसील क्षेत्र के विकाश खंड सरदार नगर के ग्रामसभा गौनर के उसरहा टोला का है। यहाँ की जनता एक रोड जो पंन्द्ह मील आगे रामपुर में एन एच 28 कुशीनगर-गोरखपुर मार्ग में जाकर मिलता है, को बनवाने के लिए सरकारी महकमों के चक्कर लगा रही थी।
Ishwar-Chand-Jaiswal-2लोगों ने प्रशासन का ध्यान इस और दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किया। कुछ दिनों पूर्व इसी मार्ग पर जनता के समस्या समाधान के लिये कांग्रेस के एक नेता ने ग्रामीणों के साथ गढ्ढा युक्त सड़क मे धान की रोपाई कर शासन को एक सन्देश देने की कोशिश की थी।
Ishwar-Chand-Jaiswal-3तमाम प्रयास के बाद भी कोई समाधान ना निकलता देख ईश्वर चंद जायसवाल ने कमान खुद अपने हाथों में ली। उन्होंने अपने स्वयं के खर्च पर ईंट गिरवाकर उसरहाँ के गढ्ढा युक्त मार्ग का मरम्मत कार्य शुरू कर दिया। यही नहीं तश्वीरों के माध्यम से देखा जा सकता है श्री जायसवाल ने खुद वहां खड़े होकर ग्रामीणों और मजदूरों के साथ ईंट उठा कर गड्ढे को भरने का कार्य भी किया।
Ishwar-Chand-Jaiswal-4

fb

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *