गोरखपुर

ट्रक में लदे पशुओं के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार

अरविन्द श्रीवास्तव
गोरखपुर: जनपद के बांसगांव थाना क्षेत्र के हरनही चौकी इंचार्ज ने सोमवार की देर रात वाहन चेकिंग के दौरान एक मिनी ट्रक रोक कर चार पशु तस्करों को अपने साथी पुलिसकर्मियों की मदद से गिरफ्त में लिया। पुलिस ने मिनी ट्रक में लदे चार भैंस को भी बरामद किया। पशु तस्करों के पकड़े जाने की सूचना मिलते ही सैकड़ों ग्रामीण अपने पशुओं के चोरी होने की शिकायत लेकर पुलिस चौकी पर पहुंचे।

पिछले चार वर्षों से बांसगांव क्षेत्र के पशु पालकों के लिए उनके पशुओं की चोरी बड़ी समस्या बनी हुई है। इनको शक है कि गिरोह पशुओं को गायब कर रहा है। लेकिन अब तक इस मसले पर न तो पुलिस साथ दे रही थी और न ही पुलिस द्वारा उनके पशुओं के चोरी होने से सम्बधित उनकी तहरीर ही ली जा रही थी। सोमवार की देर रात सूचना मिलने पर चौकी इंचार्ज मृत्युंजय राय ने अपने हमराहियों के साथ तरेना पुल की नाकेबंदी कर पशुओं को लेकर गुजर रहे एक मिनी ट्रक को रोका।

पुलिस को देख तस्कर गाड़ी छोड़ कर भागे लेकिन चौकी इंचार्ज ने पशु तस्करों को 500 मीटर दौड़ाकर पकड़ लिया। बताया जाता है कि इस गिरोह में कई सफेदपोशों का हाथ है। उरुवा, बखिरा थाना अंतर्गत कई गिरोह हैं जो दरवाजे पर बंधे पशुओं को खोलकर रातों रात दूर निकल जाते हैं। चौकी इंचार्ज का कहना है कि इस धर पकड़ से कई पशु तस्करों का पता चलने की उम्मीद है। भैंस तस्कर पहले दरवाजे पर बंधे जानवरों को चुराते हैं फिर बाजार या कसाइयों को बेच देते हैं।

पशु तस्कर पकड़े जाने की सूचना पर स्थानीय भीड़ पुलिस चौकी पर पहुंच गयी। 89 पशु पालकों ने मंगलवार को अपनी अपनी भैंसे चोरी होने के संबंध में फिर से प्रार्थनापत्र दिया है। पकड़े गए पशु तस्करों ने अपने नेटवर्क और भैंस चोरी का जुर्म कबूल कर लिया है और अपने साथियों का नाम पता भी बताया हैं जो पशु चोरी में लिप्त हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *