गोरखपुर

पुलिस सायबर ट्रेनिंग में देवरिया, संतकबीरनगर, बलरामपुर आगे तो गोरखपुर रहा बैकफुट पर

IG-givving-away-certificateगोरखपुर: गजब हाल है जनपद की पुलिस का, जहां खुद हाकिम बैठकर अपनी देखरेख में सबको अत्याधुनिक प्रणालियों की ट्रेनिंग दिलवा रहा हो अगर वहीँ के लोग पीछे रह जाएं तो क्या कहना। बात कर रहे है जोन के आई जी मोहित अग्रवाल द्वारा शुरू की गयी अनूठी योजना सायबर क्राइम ट्रेनिंग की। जिसमे ट्रेनिंग के बाद सभी प्रशिक्षुओं को प्रसास्ति पत्र भी दिया गया।
किन्तु इस मामले में जनपद के होनहारों ने कोई उपलब्धि अपने नाम नही किया। ट्रेनिंग के बाद हुई परीक्षा में जोन के अति पिछड़े जिलो में शामिल बलरामपुर, संतकबीरनगर और देवरिया पुलिस ने कामयाब होने का नुस्खा अपने नाम किया,जबकि जिला पुलिस इस मामले में फिसड्डी साबित हुई।
बता दें कि सायबर अपराध के मामलों से निपटने के लिए पुलिसकर्मियों को ट्रेंड करने के लिए बीते शुक्रवार से आई जी ने अपनी निगहबानी में एक विशेष त्रिदिवसीय कार्यशाला आयोजित किया था। जिसमे पुरे जोन से कुल मिलाकर 25 पुलिसकर्मी सामिल हुए । रविवार को कार्यशाला समापन के बाद आयोजित परीक्षा में ट्रेनिंग से ही जुड़े कुछ सवालात पूछे गए थे।
जिसके परिणाम आये तो देवरिया जिले के अमित सिंह फर्स्ट, बलरामपुर के सौरभ राय सेकेण्ड और संतकबीरनगर के चन्दन कुमार थर्ड पोजीशन पाये। जिन्हें आई जी ने प्रसास्ति पत्र देते हुए उन्हें अपने जिले के पुलिसकर्मियों को सायबर ट्रेनिंग देने की जिम्मेदारी भी सौंपी।
कार्यशाला के समापन पर आईजी ने प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुए बताया कि जोन के सभी जिलो में बीते तीन वर्षो में सायबर अपराध के मामलो में वृद्धि दर्ज की गयी है। जो कि अब तक दो सैकड़ा पार कर चुकी है।
हमारा फेसबुक पेज LIKE करना न भूले:
fb

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *