गोरखपुर

डीडीयू चुनाव: मताधिकार मसले पर दो सप्ताह में जवाब दे विवि

अरविन्द श्रीवास्तव
गोरखपुर: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में एलएलबी छठवें सेमेस्टर के 249 छात्रों को मताधिकार न दिए जाने के मसले पर हाईकोर्ट ने विश्वविद्यालय से जवाब मांगा है। उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी और विधि अंतिम वर्ष के छात्र प्रणव द्विवेदी की याचिका पर बुधवार को सुनवाई हुई।

बता दें कि विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में विश्वविद्यालय प्रशासन ने एलएलबी छठवें सेमेस्टर के छात्रों को मताधिकार से वंचित कर दिया है। इसके पीछे विश्वविद्यालय प्रशासन का तर्क था कि इस सेमेस्टर का सेशन विलंब से चल रहा है, संबंधित छात्र 2017-18 के हैं। जबकि चुनाव 2018-19 का है।

विश्वविद्यालय के विधि विभाग के छात्र छात्रा अपने अधिकार की बात लेकर कैई दिनों तक आंदोलन भी किया गया। लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन अपनी बात पर अड़ा रहा। और विधि के छात्रों की बातों को अनसुनी करता रहा। वर्ता ओर आन्दोलन के बाद भी विवि प्रशासन नहीं माना तो छात्रों ने हाई कोर्ट का सहारा लिया।

इसके बाद छात्र प्रणव द्विवेदी व 248 अन्य की ओर से कोई में केस पंजीकृत कराया गया है। जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने दो सप्ताह के भीतर विश्वविद्यालय को जवाब देने को कहा है

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *