गोरखपुर

चरगांवा: शोपीस बना महराजगंज चौराहे का हाईमास्ट लाइट, 15 साल से नहीं जला

नवनीत सिंह
गोरखपुर: जनपद के चरगांवा ब्लॉक के बलापार टिकरिया सड़क पर स्थित महराजगंज चौराहे पर लगा हाईमास्ट लैम्प पिछले कई वर्षों से खराब पड़ा है। इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। दिन ढलने के साथ ही चौराहा अँधेरे में डूब जाता है। परन्तु किसी जन प्रतिनधि या अधिकारी की नजर इस पर नही पड़ती।

पंद्रह साल पहले महराजगंज चौराहे का अंधेरा दूर करने के लिए मानीराम के पूर्व विधायक विजय बहादुर यादव ने विधायक निधि से यह हाईमास्ट लगवाया था। परन्तु लगने के बाद ही से ये खराब है। आपको बतादें की महराजगंज चौराहा बलापार टिकरिया रोड के दर्जनों गाव का प्रमुख बाजार भी है। फिर भी यहाँ लगा हुआ ख़राब हाईमास्ट लैम्प किसी अधिकारी और न ही किसी जनप्रतिनिधि का ध्यान खींच पाता है।

यही नहीं यह पिपराइच के वर्तमान विधायक महेंद्र पाल सिंह का गाव है। महराजगंज चौराहे के रमेश, गोविंद, नरेंद्र, दिनेश कसौधन, शमशाद, धर्मेंद्र, सनोज, बबलू, विनोद गुप्ता, महेंद्र निषाद, जयप्रकाश गुप्ता समेत सैकड़ो लोग एक स्वर से कहते है कि यह रात को उजाला तो नही करता है हां नेताओं के बैनर होल्डिंग लगाने के काम तो आता ही है।

इस बारे में पिपराइच विधायक प्रतिनधि अरविंद सिंह बताते है कि पूरे विधानसभा के हाइमास्ट को ठीक कराने के लिए शासन को पत्र लिखा गया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि यह हाइमास्ट जल्द ही बन जाना चाहिए। वहीँ इस बारे में बात करने के लिए उन्होंने ग्राम पंचायत अधिकारी अजय सिंह को फोन किया तो उनका फोन रिसीव नही हुआ।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *