गोरखपुर

भटहट: पति-पत्नी दोनों ने किया प्रधानी के लिए पर्चा दाखिल, 17 को होगा चुनाव

गणेश पाण्डेय ‘राज’
गोरखपुर: भटहट विकास खण्ड में तरकुलहा गांव के प्रधान की असामयिक मृत्यु हो जाने से खाली पड़े प्रधान पद के लिए पति-पत्नी ने बुधवार को ब्लाक पर पहुंच कर पर्चा दाखिल किये। वहीँ गांव के एक अन्य व्यक्ति ने भी प्रधान पद के लिए पर्चा दाखिल किया है । ग्राम पंचायती उपचुनाव के लिए तीन लोग एवं सदस्य पद के लिए पांच लोगों ने पर्चा दाखिल किया गया। भटहट में एक प्रधान एवं पांच सदस्य पद के लिए चुनाव होना है।

बता दें कि 10 फरवरी 2018 को नेपाल स्थित मदार बाबा के दर्शन के लिए तरकुलहा के तत्कालीन ग्राम प्रधान रामकिशोर कन्नौजिया गांव के अन्य लोगों के साथ गए थे। जंहा पहाड़ पर चढ़ाई करते वक़्त हृदयाघात होने से मृत्यु हो गयी थी । तभी से तरकुलहा गांव का ग्रामप्रधान का पद खाली है । शासन द्वारा खाली पड़े पदों के लिए उपचुनाव कराया जा रहा है । वंही 8 अगस्त को पर्चा दाखिला करना था।

तरकुलहा ग्राम प्रधान पद के लिए पूर्व प्रधान स्व0 राम किशोर कन्नौजिया के पुत्र योगेंद्र कन्नौजिया व बहु बिंदु पत्नी योगेंद्र एवं एक अन्य धर्मेन्द्र पुत्र बिहारी ने नामांकन दाखिल किया है। इसी प्रकार सदस्य पद के लंगड़ी गुलरिहा के वार्ड संख्या 12 से मुरारी, बुढाडीह के वार्ड संख्या 3 से आशा देवी व वार्ड संख्या 14 से गुड्डी देवी, जमुनिया के वार्ड संख्या 13 से धनपत एवं करामहा बुजुर्ग के वार्ड संख्या 5 से पर्मा देवी ने सदस्य पद के लिए नामांकन दाखिल किया है।

उपरोक्त समस्त पदों के लिए चुनाव आगामी 17 अगस्त 2018 को और मतगणना 20 अगस्त 2018 को होना सुनिश्चित किया गया है । चुनाव के रिटर्निंग आफिसर सहायक श्रमायुक्त गोरखपुर विनय कुमार श्रीवास्तव व सहायक रिटर्निंग आफिसर ब्लाक के एडीओ कृषि संजीव कुमार व एडीओ आईएसबी शैलेश मुरारी को बनाया गया है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *