गोरखपुर

जब तक आम नागरिक जागरूक नहीं होगा,जाम की समस्या से निपटना मुश्किल होगा: एसपी ट्रैफिक

अरविंद श्रीवास्तव
गोरखपुर: महानगर में यातायात व्यवस्था में हर दिन नए-नए प्रयोग कर जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं। इसी क्रम में यातायात कार्यालय पर एसपी ट्रैफिक आदित्य प्रकाश वर्मा ने महानगर के संभ्रांत नागरिकों के साथ बैठकर यातायात व्यवस्था में सुधार लाने के लिए चर्चा की। नागरिकों ने भी बढ़-चढ़कर अपने सुझाव दिए तो वही एसपी ट्रैफिक ने लोगों को यातायात के नियम का पालन करने का पाठ पढ़ाया।

बातचीत के दौरान एसपी ट्रैफिक आदित्य प्रकाश वर्मा ने कहा कि जब तक आम नागरिक यातायात नियम के बारे में नहीं जानेगा तब तक जाम की समस्या से निजात पाना मुश्किल होगा क्योंकि यातायात नियमों का पालन करने में जन सहयोग की जरूरत है। उनका कहना था कि डर वश पालन तो आम नागरिक कर लेता है लेकिन आगे जाने पर वही हेलमेट को सिर में पहनने के बजाय गाड़ी की हैंडल पर लटका कर चलने लगता है तो ऐसे में हमारा प्रयास असफल हो जाता है जब तक जनता हेलमेट के महत्व को नहीं समझेगी तो ऐसे दिखावे से काम नही चलेगा।

उन्होंने कहा कि उनकी सोच है कि जनता खुद-ब-खुद यातायात नियमों का पालन करें और अपने शहर को सुंदर दिखने में सहयोग प्रदान करें।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *