गोरखपुर

स्वतन्त्रता दिवस की पूर्व संध्या पर पूर्व ब्लाक प्रमुख ईश्वर चंद जयसवाल ने शहीदों के परिवार को किया सम्मानित

Ishwar-Chand-Jaisawalगोरखपुर: स्वतन्त्रता दिवस की पूर्व संध्या पर चौरी चौरा के अन्तर्गत ग्रामसभा अमहिया के नेहरु इंटर कॉलेज मे सांकृतिक समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व ब्लाक प्रमुख ईश्वर चंद जयसवाल उर्फ़ गुद्दु भैया थे।
इस अवसर पर श्री जयसवाल ने शहीदों के परिजनों को शाल आदि भेट कर सहायता प्रदान की। उन्होंने इस अवसर पर स्कूल के बच्चों को भी पुरस्कृत किया।
Ishwar-Chand-Jaisawal-1गौरतलब है की श्री जायसवाल सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। अभी कुछ दिनों पूर्व ही उन्होंने अपने निजी खर्च से एक सड़क का निर्माण कराया था। सरकारी उपेक्षा की शिकार एक गढ्ढा युक्त सड़क को उन्होंने अपने खर्च से गढ्ढा मुक्त बनकर लोगों को भारी समस्या से निजात दिलाने का काम किया था।
Ishwar-Chand-Jaisawal-2मामला जनपद के चौरीचौरा तहसील क्षेत्र के विकाश खंड सरदार नगर के ग्रामसभा गौनर के उसरहा टोला का था। यहाँ की जनता एक रोड जो पंन्द्ह मील आगे रामपुर में एन एच 28 कुशीनगर-गोरखपुर मार्ग में जाकर मिलता है, को बनवाने के लिए सरकारी महकमों के चक्कर लगा रही थी।
Ishwar-Chand-Jaisawal-3इसके अतिरिक्त कुछ दिनों पूर्व लेखपाल के उत्पीडन से एक किसान की मौत होने पर श्री जायसवाल ने पीड़ित परिवार को तत्काल 5000 रुपये की सहायता राशि प्रदान की दी और प्रशासन से किसान के परिवार को तत्काल 25 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की।
Ishwar-Chand-Jaisawal-4पूर्व ब्लॉक प्रमुख नयी प्रतिभाओं को समाज के पटल पर लाने के लिए और उनको उनका यथोचित स्थान दिलाने के लिए पिछले 36 सालों से साइकिल रेस का भी आयोजन करतें हैं। यह साइकिल रेस कल चौरी चौरा में सुबह 11 बजे शुरू होगी।

चौरीचौरा में लेखपाल के उत्पीडन से किसान की मौत; ईश्वर चंद ने प्रशासन से की 25 लाख मुआवजे की मांग

नहीं थमेगा 36 वर्षों का सिलसिला, 15 अगस्त को होगी चौरी चौरा में साइकिल दौड़; ईश्वर चंद करेंगे पुरस्कृत

पूर्व ब्लॉक प्रमुख ईश्वर चंद जायसवाल ने सरकारी उपेक्षा के शिकार सड़क को खुद के खर्च से कराया ठीक

LIKE US:

fb

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *