गोरखपुर

जिला पंचायत सदस्यों ने की विधायकों की तरह निधि, अन्य सुविधाओं की मांग

जिला पंचायत सदस्यों ने की विधायकों की तरह निधि, अन्य सुविधाओं की मांग

गोरखपुर: जिस तरह से विधायकों को विधायक निधि, यात्रा भत्ता व अन्य सुविधाएं शासन से मुहैया कराई जाती हैं। उसी तर्ज पर अब जिला पंचायत सदस्य संघ ने उत्तर प्रदेश सरकार से जिला पंचायत सदस्यों को सुविधाएं मुहैया कराने की मांग की है।

गोरखपुर जर्नलिस्ट प्रेस क्लब में आज प्रेस वार्ता करते हुए एसपी सिंह उर्फ़ भगवान सिंह प्रांतीय अध्यक्ष, जिला पंचायत संघ, उत्तर प्रदेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने 27 मार्च को विधायक निधि को डेढ़ करोड़ से बढा कर दो करोड़ किया है और हैंडपंप 100 से बढ़ा कर दो सौ करने व विधायक निधि को जीएसटी से मुक्त किया है। उसी क्रम में हम जिला पंचायत सदस्यों की मांग है की विधायक निधि की तरह हम जिला पंचायत सदस्यों का जिला पंचायत सदस्य निधि के रूप में प्रत्येक जिला पंचायत सदस्य को एक करोड़ रुपए व जिला पंचायत सदस्यों को वर्तमान मिल रहे बजट को भी 12% जीएसटी से मुक्त किया जाए।

इसी क्रम में जिला पंचायत सदस्यों के प्रस्ताव पर भी 100-100 इंडिया मार्का हैंडपंप प्रत्येक सदस्यों के प्रस्ताव पर, उनके क्षेत्र में सार्वजनिक स्थानों पर 25-25 सोलर हाईमास्ट देने की व्यवस्था किया जाए।

उन्होंने कहा कि हम सब जिला पंचायत सदस्य प्रदेश सरकार से मांग करते हैं कि विधायकगण़ की भाति जिला पंचायत सदस्यों को भी मासिक वेतन, क्षेत्र भ्रमण भत्ता व पेंशन की भी व्यवस्था किया जाए।साथ ही ई टेंडरिंग वाले कार्यों की सीमा 500000 से बढ़ाकर 20 लाख तक के कार्यो को ई टेंडरिंग से मुक्त किया जाए। इस संबंध में जिला पंचायत सदस्य संघ उत्तर प्रदेश का एक प्रतिनिधिमंडल लखनऊ जाकर मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी बातों को रखने का कार्य करेगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *