गोरखपुर

तेंदुए के झपट्टे से आधा दर्जन जख्मी; ग्रामीणों ने विरोध में एनएच 29 किया जाम

villagers-at-the-spotगोरखपुर: मानव अपनी आवश्यकताओ के चलते जहाँ प्रकृति का दुश्मन बन बैठा है और धीरे धीरे जंगलो का विनाश करने पर आमादा है। तो इसका दुष्परिणाम भी उसे ही भुगतना पड़ेगा। जंगलों का दायरा घटता गया जानवरों ने इंसानों की रिहाईशगाहों की तरफ रुख कर लिया।
अभी दो दिनों पहले पिपराईच क्षेत्र में तेंदुआ देखे जाने की बात उठी थी। अभी उसकी पुष्टि भी नहीं हुई थी कि बड़हलगंज थाना क्षेत्र के खजुरीपांडेय गाव तेंदुएं के खौफ से थर्रा गया। गांव मे तेंदुए ने एक बच्चे सहित छह लोगों को घायल कर दिया। जिससे पूरे क्षेत्र मे दहशत का माहौल बन गया।
injured-personघायलो का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़हलगंज पर हो रहा है।
मंगलवार की सुबह सात बजे खजुरी पांडेय गाव निवासी व कोतवाली बड़हलगंज मे होमगार्ड पद पर कार्यरत नागेन्द्र मौर्य का अठारह वर्षीय पुत्र सूरज मौर्य अपने तीन वर्षीय भांजे अभय को लेकर दरवाजे के सामने मक्के खेत में चौकी पर बैठा था। तभी अचानक मक्के के खेत से निकले तेदुआ ने सूरज पर हमला बोलते हुए बच्चे पर झपट़्टा मार दिया। सूरज ने भांजे शोर मचाते हुए भांजे को अपने सीने से मजबूती के साथ चिपका लिया। इधर परिवार के लोग पहुंचे तो तेंदुआ दोनो को घायल करने के बाद भाग निकला।
रास्ते में गांव के ही राजन हरिजन की पत्नी सरिता, 21 वर्षीय बृजेश यादव, 26 वर्षीय सुरेन्द्र, 47 वर्षीय सुबेदार मौर्य को झपट्टा मारकर घायल कर दिया। इसके बाद वह गांव के ही भरत यादव के मकान के अंदर एक कमरे में रखे गए भूसे घर मे छिप गया। सुचना मिलने के काफी देर बाद पुलिस और वन बन विभाग के लोग पहुँचे। ग्रामीणों के अनुसार वह महराजगंज जिले से आ रही टीम और पिजड़े का इंतजार कर रहे है। करीब दो घंटे बाद भरत यादव के घर से निकलकर तेंदुआ रामकिशोर के घर मे घुस गया है। गांव के लोग महिलाओं और बच्चों को अपने-अपने घरों को अंदर से बंद कर दिए हैं और खुद लाठी-डंडा लेकर मौके पर जमे हुए हैं।
Police-and-forest-officialsबड़हलगंज थाना क्षेत्र के खजुरी पांडेय गांव में सोमवार को चार लोगों को घायल कर भरत यादव के घर में घुसे तेंदुए को पकड़ने के लिए वन दारोगा सहित आधा दर्जन वनकर्मी पहुंच गए हैं। तेंदुए को पकड़ने के लिए महराजगंज से पिजड़ा बड़हलगंज के लिए चल चुका है। गांव में भीड़ लगी हुई है।
तेदुआ न पकड़े जाने से नाराज ग्रामीण ने नेशनल हाइवे 29 को जाम कर दिया है। आवागमन बाधित होने से एक किलोमीटर तक जाम लग गया है। गगहा पुलिस जाम स्थल पर पहुँच चुकी है।

LIKE US:

fb

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *