गोरखपुर

महेसरा ताल का होगा सुंदरीकरण, उपलब्ध होगी बोटिंग, रेस्टोरेंट व अन्य सुविधाएं

Mehshara-taalगोरखपुर: गोरखपुर-नेपाल रोड स्थित महेसरा ताल का सुन्दरीकरण होगा और पर्यटन की दृृष्टि से इसका विकास किया जाएगा। उक्त बातें गोरक्षपीठाधीश्वर एवं गोरखपुर के सांसद महन्त योगी आदित्यनाथ ने केन्द्रीय विद्युत, कोयला तथा नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल के साथ बैठक के उपरान्त
बताई।
योगी ने बताया कि 22 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली के दौरान केन्द्रीय मंत्री के सम्मुख महेसरा ताल की ओर ध्यान आकर्षित किया था और उन्हें बताया कि यह एक प्राकृतिक झील है। इस झील का अगर विकास हो जाए तो न केवल पर्यटन की दृष्टि से एक केन्द्र गोरखपुर में विकसित हो सकता है । साथ ही एक प्राकृतिक झील के अस्तित्व को भी बचाया जा सकता है।
Mehshara-taal-1केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने इस पर रूचि दिखाई और योगी से पूरे प्रस्ताव के साथ बातचीत करने के लिए कहा।
योगी ने इस सम्बन्ध में आज दिल्ली में केन्द्रीय मंत्री के साथ संसद भवन में मुलाकात करके उनके सम्मुख महेसरा ताल का मुद्दा रखा।
पीयूष गोयल ने विभाग के अधिकारियों को तत्काल इस पर कार्यवाही करने के लिए कहा और योगी को उन्होने अवगत कराया कि महेसरा ताल का विकास पर्यटन की दृष्टि से किया जाएगा। इसमें ताल की शिल्ट के निस्तारण के साथ ही बोटिंग प्लेटफाॅर्म, रेस्टोरेन्ट तथा अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध की जाएंगी।
Mehshara-taal-3
LIKE US:

fb

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *