गोरखपुर

एमएलसी चुनाव 2016: निष्पक्ष एंव शांतिपूर्ण मतदान कराने को प्रेक्षक ने दिए अधिकारियों को निर्देश

mlcगोरखपुर: कोई भी चुनाव छोटा न समझे हर चुनाव में पूरी मुस्तैदी आवश्यक है। आदर्श आचार संहिता के संबंध में आयोग के निर्देशों का शत प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराया जाये और विशेष ध्यान रखा जाये कि कही भी प्रचार प्रसार के लिए होर्डिंग न लगी मिले, आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन के बारे में अपने अन्य स्रोतों से भी प्राप्त करते रहे। उक्त निर्देश गोरखपुर महराजगंज स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन 2016 को स्वतंत्र, निष्पक्ष एंव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से प्रेक्षक मंजूर अहमद लोन ने कलेक्ट्रेट सभागार में सभी प्रभारी अधिकारियों, जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रट, खण्ड विकास अधिकारी एंव अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर दिए।

उन्होंने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट एंव जोनल मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया कि वे अपने अपने क्षेत्रों का भ्रमण करके भगौलिक स्थिति के बारे में पूरी जानकारी करा लें।

श्री लोन ने निर्देशित किया कि 31 मतदेय स्थ्लों पर प्रकाश, एजेंटों के बैठने की जगह, छाया, शुद्ध पेयजल की वव्यवस्था भी सुनिश्चित की जाये साथ उड़नदस्ते का गठन कर उनको लगातार भ्रमणशील रखा जाये और संवेदनशील मतदेय स्थलों पर सी0सी0 टीवी कैमरे की भी व्यवस्था की जाये। उन्होंने कहा कि मतदान में तैनात कर्मिकों को भली भांति प्रशिक्षित कर दिया जाये ताकि चुनाव में किसी प्रकार की गलती न होने पाये क्योंकि चुनाव के दौरान कोई भी लापरवाही क्षम्य नही है।

उन्होंने अपर जिलाधिकारी महराजगंज एंव गोरखपुर को निर्देशित किया कि वे अपने अपने जनपदों में मतदान कार्मिकों की तैनाती आदि की प्रक्रिया समय से पूर्ण करा लें।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ओ0एन0 सिंह ने प्रेक्षक  को आश्वस्त किया कि गोरखपुर महराजगंज स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन 2016 को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराया जायेगा। उन्होंने सभी खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने अपने ब्लाक मुख्यालय जो मतदेय स्थल बनाये गये है वहां पर हर प्रकार की व्यवस्था की जांच कर लें और जो कमियां दिखें उसे दूर कर लें।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी कुमार प्रशान्त ने सभी को आदर्श आचार संहिता के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए कहा कि चुनाव में आदर्श आचार संहिता का पालन शत प्रतिशत सुनिश्चित कराया जाये कोई कठिनाई होने पर तत्काल अवगत कराया जाये।

इस अवसर पर एसपी ट्रेफिक, अपर जिलाधिकारी गण, अपर पुलिस अधीक्षक महराजगंज, उप जिलाधिकारी गण सहित समस्त प्रभारी अधिकारी एंव सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट उपस्थित रहे।

आत्महत्या की धमकी के बाद सपा ने जय प्रकाश यादव को घोषित किया पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी

गोरखपुर की राजनीति से जुड़ी हर खबर यहाँ पढ़े http://gorakhpur.finalreport.in/ 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *