गोरखपुर

एमएलसी चुनाव: सपा ने सीपी चंद को दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता; जेपी यादव ही रहेंगे पार्टी के प्रत्याशी


हरिकेश सिंह (वरिष्ठ संवाददाता)
गोरखपुर: पिछले कई दिनों से जनपद में सपा के टिकट पर स्थानीय निकाय प्राधिकारी निर्वाचन चुनाव में कौन प्रत्याशी है की उहापोह आज समाप्त हो गयी। पार्टी ने सीपी चंद को बहार का रास्ता दिखा दिया और इसके साथ ही यह स्पष्ट हो गया की जेपी यादव ही पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार होंगे।
एक प्रेस रिलीज़ के माध्यम से सपा के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया की तमाम निर्देशों के बाद भी सीपी चंद पार्टी ने पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार जे पी यादव के खिलाफ अपने को पार्टी का उम्मीदवार बता कर छेत्र में मतदाताओं में भ्रामक प्रचार प्रसार किया गया।
Press-release-of-SP
उन्होंने कहा की मतदाताओं में भ्रामक प्रचार प्रसार करने और पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने के कारण सपा के प्रदेश अद्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा सीपी चंद को पार्टी से निष्काषित किया जाता है।
गोरखपुर में प्रचार की कमान सम्हालेंगे मंत्री जी
स्थानीय एमएलसी का चुनाव किसी अखाड़े से कम साबित नहीं हो रहा है। जी हां एक ही पद के लिए एक ही जिले से दो प्रत्याशी दोनों ही सपा से चुनाव लड़ रहे है। हालाँकि अब तक के आंकड़ो में कथित बागी प्रत्याशी भारी पड़ रहा था लेकिन अब मैदान में गेम चेंजर मंत्री के आ जाने से बाज़ी पलटने के आसार दिखने शुरू हो गए है।
MLC-candidate-Jai-Prakash-Yबता दें कि एमएलसी चुनाव की घोषणा होते ही गोरखपुर में सबसे पहले सपा ने जयप्रकाश यादव को प्रत्याशी घोषित किया, फिर पार्टी ने जयप्रकाश का टिकट काट कर सीपी चंद को दे दिया, फिर काफी ड्रामा होने के बाद कथित तौर पर पार्टी द्वारा सीपी चंद का टिकट काट कर जयप्रकाश को टिकट दे दिया गया।
लेकिन इन सब के बीच सीपी चंद ने अपना पर्चा सपा से भर कर पार्टी के उम्मीदवार घोषित हो चुके थे, और फिर क्या दोनों ही मैदान में सपा के बैनर तले जोर आजमाईश कर रहे है | जहां शुरूआती दौर पर बागी प्रत्याशी भारी पड़ रहा था।

आज इसी मामले पर मंथन करने के लिए गोरखपुर से एमएलसी प्रत्याशी जयप्रकाश यादव के पार्टी कार्यलय पर कई मंत्रियो का आना जाना लगा रहा। जिसमे जिला पंचायत चुनाव में पूर्वांचल के कई जिलो की सीट सपा के खाते में करने वाले काबीना मंत्री राज किशोर सिंह व स्थानीय निकाय प्राधिकार चुनाव के गोरखपुर महाराजगज के प्रभारी वनमंत्री दुर्गा प्रसाद यादव व् स्वास्थ्य राज्यमन्त्री शंखलाल मांझी शामिल रहे।
इसी आवाजाही के बीच पार्टी कार्यालय पर एम एल सी चुनाव में प्रभावी रणनीति के तहत चुनाव जितने को लेकर बैठक की गई, इस बैठक में जयप्रकाश के पक्ष में पार्टी ने रणनीति बनाई | मंत्री राज किशोर सिंह की माने तो पार्टी का निर्देश है, कि जयप्रकाश के पक्ष में ही सब लोग चले इसलिए आज हम लोग यहाँ आये है, समीक्षा के लिए।
सीपी चंद मामले पर जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा की जब कोई अनायास ही पर्चा भर दिया और पर्चा खारिज होने के बाद भी मैदान में जमा हुआ है तो फिर उनका जिम्मा कौन लेगा।
मंत्री राजकिशोर से पूछा गया कि जो बागी बन कर लड़ रहा है, उसके खिलाफ कार्यवाही क्या करेंगे तो उनका जवाब था कि अगर वो बागी बन कर चुनाव लड़ ही रहा है, पार्टी इतना बड़ा है, कोई अगर पार्टी का नाम लेकर चुनाव लड़ रहा है, तो उसमे पार्टी क्या करेगा |
वही दूसरी तरफ जयप्रकाश यादव ने अपने पार्टी को लेकर काफी कुछ बड़ाई की। अपने ही पार्टी के दुसरे प्रत्याशी को हत्यारा और पूंजी पति बता कर अपने पाक साफ़ बताया, और अपने पाले में जीत का सेहरा बताया।
असली नकली सवाल पर जयप्रकाश ने कहा की असली तो वही है, जिसके साथ पार्टी के लोग है | और कार्यवाही की बात पर पार्टी पर थोपते हुए कहा की मै जीतूंगा।

एमएलसी चुनाव 2016: अधिकृत प्रत्याशी होने के बाद ज़ोर शोर से चुनाव प्रचार में जुटे जय प्रकाश यादव, समाजवादियो में उत्साह

एमएलसी चुनाव: आत्महत्या की धमकी के बाद सपा ने जय प्रकाश यादव को घोषित किया पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी

बार बार टिकट काटना और देना जय प्रकाश यादव का अपमान: बसपा विधायक जीएम सिंह

एमएलसी चुनाव 2016: निष्पक्ष एंव शांतिपूर्ण मतदान कराने को प्रेक्षक ने दिए अधिकारियों को निर्देश

 

LIKE US:

fb
AD4-728X90.jpg-LAST

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *