गोरखपुर

एमएलसी चुनाव: एक माह बाद भी न बता सके जन्मतिथि; चुनाव आयोग के फरमान से सांसत में पार्षद

Nagar-Nigam-Gorakhpurहरिकेश सिंह (वरिष्ठ संवाददाता)
गोरखपुर: स्थानीय प्राधिकारी निकाय चुनाव के मतदान में अब महज दो दिन शेष है। लेकिन मतदाताओं में शामिल नगर निगम के पार्षद अभी अपना व्यक्तिगत आंकड़ा विभाग को उपलब्ध नही करा सके है।
मज़ेदार बात तो यह है कि जनप्रतिनिधि होने के वाबजूद इनमे से कई को अपनी जन्म तिथि भी मालूम नही है।
बता दें कि स्थानीय निकाय चुनाव में मतदाताओ से सम्बंधित आंकड़ा उपलब्ध कराने का निर्देश चुनाव आयोग द्वारा नगर निगम को एक माह पुर्व ही दिया गया था। जिसके लिए निगम प्रशासन ने सभी 70 पार्षदों को अपनी व्यक्तिगत जानकारी जैसे: नाम पिता का नाम कार्यकाल जन्मतिथि स्थानीय पता उपलब्ध कराने को कहा था।
किन्तु सभी पार्षद कान में तेल डालकर सोये रहे और निगम प्रशासन भी उन्ही की तर्ज पर कम करता रहा। अब चूँकि मतदान में महज दो दिन शेष है तो फिर से स्थानीय चुनाव कार्यालय का पत्र पाते ही निगम वालो के होश फाख्ता हो गए। और आनन फांनन में जानकारी जुटाने को चपरासी को मतदाताओ के घरो की तरफ दौड़ा दिया।
अब कितनी शर्मनाक स्थिति है कि जिन्हें जनता अपने हितो की रक्षा के लिए चुनकर भेजती है उन 70 पार्षदों में से 30 ने अब तक अपना परिचय पत्र संख्या नही उपलब्ध कराया है।बात यही तक रहती तो कोई बात नही। इससे भी बढ़कर 7 महिला पार्षदों समेत 15 ऐसे लोग भी है जिन्हें आज तक अपनी जन्मतिथि ही नहीं मालूम है।
अब ऐसे में सम्बंधित कार्यालय को उक्त पार्षदों द्वारा मनमाफिक जन्मतिथि भरकर कोरम पूरा करने की गुज़ारिश की जा रही है।

गोरखपुर की हर खबर यहाँ पढ़े http://gorakhpur.finalreport.in/ 

LIKE US:

fb
AD4-728X90.jpg-LAST

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *