गोरखपुर

VIDEO पीएम पर व्यंग्य: निजीकरण के विरोध में उतरे बिजली कर्मचारी बेच रहे मोदी पकोड़ा

VIDEO पीएम पर व्यंग्य: निजीकरण के विरोध में उतरे बिजली कर्मचारी बेच रहे मोदी पकोड़ा

गोरखपुर: महानगर में लगातार एक सप्ताह से निजीकरण के विरोध में चल रही बिजली विभाग के कर्मचारियों की हड़ताल अब घरों घरों पर्चे बांटने के बाद पीएम मोदी का उपहास उड़ाने के लिए पकौड़ा पर राजनीति करने पर उतर आई है।

वैसे भी देश मे पकौड़े पर राजनीति खत्म होने का नाम नहीं ले रही है।कभी विरोधी राजनीति पार्टियां तो कभी सरकारी कर्मचारी पकौड़ा बेचकर सरकार पर व्यंग करते नजर आ रहे हैं। बताते चलें कि विद्युत विभाग को निजीकरण करने के विरोध में  विद्युत विभाग के कर्मचारी कई दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं और कार्य का पूर्णत: बहिष्कार कर दिया है।

जिसमे कई दिन धरना प्रदर्शन उसके बाद सड़क पर मानव श्रृंखला बनाकर विरोध प्रदर्शित किया तो शुक्रवार को विद्युत कर्मचारी घरों घरों में कर्मचारीसंघ द्वारा आम आदमी का समर्थन पाने के लिए उनके हित मे पर्चे छपवाकर बंटवाया।

अब इससे भी काम न चला तो विभाग के कर्मचारियों ने अपना विरोध जताते हुए असुरन स्थित पॉलिटेक्निक गेट पर आज मोदी पकोड़ा और चाय बेचने का काम किया।इन लोगों का कहना है कि सरकार जहां युवाओं को सरकारी नौकरी का झांसा देकर नौकरी ना देते हुए युवा बेरोजगार को चाय और पकौड़ा बेचने को प्रेरित कर रही है। वहीं सरकारी विभागों को प्राइवेट कंपनियों को बेचने का काम भी कर रही है। जिससे कि सरकारी विभाग के नही रहने की स्थिति में सरकारी नौकरियां स्वत: ही समाप्त हो जाएंगी।

साथ ही साथ कर्मचारियों ने यह भी कहा कि निजीकरण तो बहाना है,सरकार का मकसद सिर्फ पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाना है।जनता के सुख सुविधाओं से जुड़े विभागों को निजीकरण कर सरकारी नौकरियां पा चुके युवाओं को भी सरकार रोजगार छीन कर चाय और पकौड़ा बेचने को मजबूर कर रही है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *