गोरखपुर

गोरखपुर से मुंबई सीएसटी के बीच विशेष रेलगाड़ियों के बढ़े फेरे; अन्य एक्सप्रेस ट्रेन में लगेंगे अतिरिक्त कोच

Gorakhpur-CST-weekly-superfगोरखपुर: पूर्वोत्तर रेलवे ने गोरखपुर-मुंबई छत्रपति शिवाजी टर्मिनस सुपरफास्ट साप्ताहिक विशेष गाड़ी के फेरे बढ़ाने का निर्णय लिया है।
इस संबंध में पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने कहा कि निर्णय के तहत 02597 गोरखपुर-मुंबई छत्रपति शिवाजी टर्मिनस सुपरफास्ट साप्ताहिक विशेष गाड़ी गोरखपुर से प्रत्येक शनिवार 16, 23 एवं 30 जुलाई को प्रस्थान करेगी।
इसी तरह 02598 मुंबई छत्रपति शिवाजी टर्मिनस-गोरखपुर सुपरफास्ट साप्ताहिक विशेष गाड़ी मुंबई छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से प्रत्येक रविवार 17, 24 एवं 31 जुलाई को प्रस्थान करेगी।
यादव ने कहा कि इस गाड़ी में संशोधित संरचना के अनुसार, साधारण श्रेणी के 02, शयनयान श्रेणी के 13, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 04, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी का 01 तथा एसएलआरडी के 02 कोचों सहित कुल 22 कोच लगेंगे।
एक जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच
पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने बताया कि प्रतीक्षा सूची के यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन ने एक जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का फैसला किया है। इन अतिरिक्त कोचों की फीडिंग शुरू कर दी गई है, ताकि यात्रियों को इसका तत्काल लाभ मिल सके।
उन्होंने बताया कि इन अतिरिक्त कोचों के सिस्टम पर आते ही गाड़ी के प्रस्थान समय से काफी पहले ही प्रतीक्षा सूची कम होगी या आरक्षण कन्फर्म हो जाएगा। इस व्यवस्था से जहां यात्रियों को सहूलियत मिलेगी। वहीं दलालों पर भी अंकुश लग सकेगा।
उन्होंने बताया कि निर्णय के तहत 15004 गोरखपुर-कानपुर अनवरगंज चौरीचौरा एक्सप्रेस में 14 एवं 16 जुलाई को गोरखपुर से शयनयान श्रेणी का एक कोच लगेगा।
वहीं 15003 कानपुर अनवरगंज-गोरखपुर चौरीचौरा एक्सप्रेस में 15 एवं 17 जुलाई को कानपुर अनवरगंज से शयनयान श्रेणी का एक कोच लगाया जाएगा।
हमारा फेसबुक पेज LIKE करना न भूले:
fb

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *