गोरखपुर

गोला: सप्ताह भर से जला है ट्रांसफार्मर, चेयरमैन के मोहल्ले मे छाया अंधेरा

–नगर का कमान संभालने वालो के जिम्मेदारियों पर लगा सवालिया निशान
–विभाग की लापरवाही पर कस्बावासियों में भारी आक्रोश

अखिलेश त्रिपाठी
गोरखपुर: उपनगर गोला के वार्ड नम्बर दो स्थित चैयरमैन के घर के सामने लगा 63 केवीए का सरकारी ट्रांसफार्मर सप्ताह भर पूर्व खराब होने से बरसात के सीजन व भारी उमस तथा मौसमी गर्मी को लेकर भारी चिंता व्याप्त है। कस्बावासियो ने संबंधित जिम्मेदारो से ठीक कराने को लगा रहे लगातार गुहार।

ज्ञातव्य हो कि विधुत उपकेन्द्र गोला परिसीमा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले उपनगर के वार्ड नम्बर दो निवासियों के अनुसार देखा जाय तो नगर के सुरक्षा व सुविधा मुहैया कराने की जिम्मेदारी लेने वाले चेयरमैन के कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाने को पर्याप्त साबित हो रहा है उक्त जला हुआ सरकारी ट्रांसफार्मर। जिसको लेकर स्थानीय नागरिकों में भीषण गर्मी तथा बरसात के दिनो में रात में छाये अंधेरा को लेकर चिंता है।

अगर ऐसा ही रहा तो नगर व बगल के बेवरी गांव के चिकनियां टोला के लगभग सैकड़ो घरो की विधुत आपुर्ति व नीजी ट्युबैलो से उपजाऊ भूमि की सिंचाई तथा आधुनिक जमाने में तमाम इलेक्ट्रिक व इलेक्ट्रानिक उपकरड़ बंद है। जिससे लोगो को भारी दिक्तो के सामना करने के साथ ही साथ आर्थिक नुकसान भी सहना पड़ रहा है।

वहीं कस्बा के युवा नेता राजेश यादव व व्यवसायी धर्मेन्द्र दूबे, संदीप सोनकर, शकील अहमद, पीरमुहम्मद, विनोद यादव, मुहम्मद ओरी, गंगा वर्मा, आशा वर्मा, पिंकू वर्मा आदि ने समाचार के माध्यम से संबंधित जिम्मेदारो का इस भीषण समस्या पर ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहना है कि अवर अभियंता से लेकर एसडीओ व नगर प्रशासन तक को इस प्रमुख समस्या से अवगत कराया जा चुका है, लेकिन अभी तक किसी जिम्मेदार ने इस भीषण समस्या से निदान दिलाने के लिये कोई ठोस कदम नही ऊठाया है।

इस बाबत अवर अभियंता शिवशंकर प्रसाद का कहना है कि दो दिन से जिले के वर्कशाप पर गाडी लगी है लेकिन बरसात होने के नाते आ नही पा रहा है जैसे ही समय मिला आकर लग जायेगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *