गोरखपुर

डिजिटल इंडिया को तो बढ़ावा लेकिन पीएम के कार्यक्रम कवरेज के लिए डिजिटल मीडिया को पास नहीं

DM-office-in-gorakhpurगोरखपुर: जिस मीडिया के प्रचार प्रसार से बीजेपी ने पूरे देश में बहुमत से जीत हासिल कर केंद्र की सत्ता सम्हाली अब उसी बीजेपी के प्रधानमंत्री के गोरखपुर कार्यक्रम में मीडिया को पास देने में प्रशासन द्वारा हिला हवाली की गयी है।अब पास भी मीडिया को कैटेगरी में तौलकर जारी किये जा रहे है।
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गोरखपुर में आगामी 22 जुलाई को फर्टिलाइजर और एम्स का शिलान्यास करने का कार्यक्रम है। जिसे कवरेज करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा स्थानीय स्तर पर मीडियाकर्मियों से गत 18 जुलाई को सम्बन्धित संस्था के लेटरहेड पर पूरा विवरण मंगा लिया गया था।
जिले में मीडिया को सम्बन्धित सूचनाएं उपलब्ध कराने की जिम्मेदार उप सुचना निदेशक कार्यालय द्वारा समस्त डाटा सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय को उपलब्ध करा दिया गया था। किंतु जब 21 जुलाई को पास जारी करने का समय आया तो सुचना विभाग द्वारा इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया को पास दे दिया गया किन्तु वेब मीडिया के नाम पर पास देने से इंकार कर दिया गया।
ऐसे में जब देश और प्रदेश की सरकारें आई टी पर जोर दे रही है और वेब पोर्टल्स को भी मीडिया मानते हुए उनको भी सरकारी प्रचार प्रसार के लिए उपयुक्त मानते हुए राज्य सरकार के सुचना विभाग और विज्ञापन जारी करने की अधिकृत केंद्रीय संस्था डी ए वी पी में पंजीकृत करने की बात भी कर चुकी है।तो गोरखपुर जिला प्रशासन द्वारा पोर्टल्स को पास जारी न करना समझ से परे है।

fb

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *