गोरखपुर

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सप्लाई की जिम्मेदारी अब आइनॉक्स कंपनी को

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सप्लाई की जिम्मेदारी अब आइनॉक्स कंपनी को

गोरखपुर: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में लिक्विड ऑक्सीजन सप्लाई की जिम्मेदारी अब पुष्पा सेल्स की जगह में मेसर्स आइनॉक्स एयर प्रोडक्ट को सौंपी गई है। इस संबंध में हाल ही में आमंत्रित की गई निविदा में दो कंपनियों ने हिस्सा लिया था। रेट के आकलन में बाद आइनॉक्स को सप्लाई की जिम्मेदारी सौंपने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

मेडिकल कॉलेज के अनुसार इस संबंध में प्राचार्य की तरफ से कंपनी को भेजे गए पत्र में बताया गया है कि आपूर्ति के लिए कंपनी द्वारा प्रस्तुत की गई दर 19.83 रुपया प्रति किलोग्राम समस्त कर सहित न्यूनतम एल-1 अवधारित हुई है। कंपनी से इस संबंध में आगे की कार्यवाही करने को कहा गया है।

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर गणेश कुमार का कहना है कि पुष्प सेल्स पर कार्यवाही के बाद से आइनॉक्स ही गैस की सप्लाई कर रही थी। हाल ही में हुई टेंडर की प्रक्रिया आइनॉक्स कंपनी को ही आमंत्रित किया गया है।

आपको बता दें बीते साल अगस्त महीने में बीआरडी मेडिकल कॉलेज के बालरोग वार्ड में हुए बच्चों की मौत के मामले में आरोपित लिक्विड मेडिकल गैस की आपूर्ति कर्ता कंपनी पुष्पा सेल्स को गैस की सप्लाई बाधित करने का आरोपित पाया गया था। जिसके बाद उनके प्रोपराइटर मनीष भंडारी पर कार्यवाही कर उन्हें जेल भेज दिया गया। बच्चों की मौत के मामले में गोरखपुर जेल में बंद है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *