गोरखपुर

26 फरवरी को गोरखपुर समेत देश में ठप रहेगी नर्सिंग सेवा

nursingगोरखपुर: वेतन विसंगति सहि‍त कई मांगों के समर्थन में 26 फरवरी को देश में नर्सेज संघ ने सामूहि‍क अवकाश पर जाने का आह्वान किया है।
अब इसके समर्थन में उत्तर प्रदेश नर्सेज संघ भी उतर आया है। किंग जार्ज मेडि‍कल कॉलेज, संजय गांधी आर्युवि‍ज्ञान संस्‍थान सहि‍त अन्‍य सरकारी अस्‍पतालों की नर्सों ने भी अवकाश पर जाने का निर्णय लि‍या है।
आज इस मुद्दे पर प्रेस वार्ता करते हुए असोसिएशन ऑफ़ रेलवे नर्सेज ऑफ़ इंडिया कि गोरखपुर शाखा सचिव शर्मीला सिंह और अध्यक्ष रत्ना मिर्ज़ा ने बताया कि आज एस्सोसियेशन और रेलवेज नुर्सेज ऑफ़ इंडिया के द्वारा अपने वेतन संबंधी मांगो के समर्थन में 12 फरवरी से शुरू क्रमिक अनशन के क्रम में सातवें वेतन आयोग में व्याप्त विसंगतियों के बारे में अपनी मानगो के सम्बन्ध में एन इ रेलवे की समस्त नर्सेज 26 फरवरी को कार्य से विरत रहकर सामूहिक अवकाश पर रहेंगी।
इसके बॉद भी अगर मांगे नही मानी गई तो संगठन के आवाहन पर 15 मार्च 2016 से नर्सेज अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने को विवश होंगी।
nurse
क्यों हो रहा है विरोध
– प्रदेश नर्सेज संघ के महामंत्री अशोक कुमार के मुताबि‍क, सातवें वेतन आयोग में नर्सिंग संवर्ग के वेतनमान, ग्रेड पे और भत्तों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई है।
– सहायक नर्सिंग अधीक्षक और उप नर्सिंग अधीक्षक के पदनाम को सहायक नर्सिंग सिस्टर और उप नर्सिंग सिस्टर का पदनाम दिया गया है।
– इंडियन नर्सिंग काउंसिल में इस पदनाम को कोई जिक्र नहीं हैं, इसलिए संघ को आपत्ति है।
– रेलवे में अन्य विभागों की तरह महीने में आठ दिनों का विश्राम, नर्सिंग भत्ता बढ़ाया जाना, धुलाई और यूनिफार्म भत्ता, रिस्क भत्ता, नाईट एलाउंस, योग्यता भत्ता, टेलीफोन भत्ता बढ़ाया जाना है।

गोरखपुर की हर खबर यहाँ पढ़े http://gorakhpur.finalreport.in/ 

LIKE US:

fb
AD4-728X90.jpg-LAST

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *