गोरखपुर

केदारनाथ सिंह की पुण्यतिथि के अवसर लोगों ने किये श्रद्धा सुमन अर्पित

गोरखपुर: स्वर्गीय केदारनाथ सिंह की पुण्यतिथि के अवसर पर क्षेत्र के तमाम गणमान्य व्यक्तियों ने एक कार्यक्रम में शामिल होकर उनको श्रद्धा सुमन अर्पित किया। मंगलवार को गोलघर स्थित उनके आवास पर आयोजित सभा में क्षेत्र के तमाम नेता, सामाजिक कार्यकर्ता, गणमान्य व्यक्ति, डाक्टरा, इंजीनियर, व्यवसायी, कर्मचारी,एवं दूर दराज से आयी हुई सम्मानित जनता ने श्रद्धा सुमन अर्पित किया।
इस अवसर पर देवरिया के विधायक जन्मेजय सिंह, पनियरा के विधायक जी ऍम सिंह, पूर्व विधायक नंद किशोर सिंह और ज्ञानेंद्र सिंह, महेंद्र पाल सिंह, गोरख सिंह, राधेश्याम सिंह (पिपराईच), संजय मल्ल, जिला पंचायत सदस्य महेंद्र मल्ल, एस पी सिंह, रामबदन सिंह सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।
श्रद्धांजलि सभा में भाग लेकर लोगों ने नेताजी के आदर्शो, मार्गदर्शन पर चलकर उनसे प्रेरणा लेते हुए उनके द्वारा अपने समाज के अधूरे सपनो को पूरा करने का संकल्प लिया।
उपस्थित लोगों का कहना था की समाज वही आगे बढ़ा जिसने अपने महापुरुषों का सम्मान किया। महापुरुषों का सम्मान हमें कहीं ना कहीं अनुशासन के खाचे मे फिट करता है। वो अनुशासन जो कयामत तक हमें शालिन बनना सिखाता है।
स्व बाबूजी केदार सिंह के पूण्यतिथि पर अपने समाज के सभी दलों के अग्रजो का एक साथ एक छत पर आना ये दर्शाता है कि हम उस वृक्ष की शाखा हैं जिसकी डालिया भले ही चारों दिशाओं मे फैली हो लेकिन हमें ऊर्जा या प्रेरणा समाज के लिए कुछ कर गुजरने के लिए इस जड़ से ही मिलता है वो जड़ जो अपने आप में एक ग्रन्थ है जिसके जीवन सफर से हमें रोज कुछ ना कुछ नया सिखने को मिलता है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *