गोरखपुर

मोदी की रैली में लोगों में दिखा गजब का जोश व जूनून

Crowd-at-PM-rallyगोरखपुर: गोरखपुर समेत पूर्वांचल के विकास का नया अध्याय लिखने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को सुनने के लिए गोरखपुर क्षेत्र के 11 जनपदों की आबादी फर्टिलाइजर मैदान में शुक्रवार को आ जमी गयी थी। भीड़ का आलम यह था की तमाम बंदोबस्त व सुरक्षा बलों की कड़ाई के बावजूद लोगों की कतार का साथ टूटने वाला नहीं था।
Crowd-at-the-rally-1साथ ही रैली स्थल पर जाने के लिए प्रशासन द्वारा तैयार की गई बैरिकेडिंग लोग दरकिनार कर कहीं दीवारों से, तो कहीं पेड़ों की शाखाओं के जरिए रैली स्थल की तरफ जाते दिखे। रैली स्थल पर जाने के लिए कई द्वारा बनाए गए हैं और हर जगह सब को ही सुरक्षा कारणों से मेटल डिटेक्टर से गुजरकर जाना पड़ा और साथ में पूरे इलाके में बीते कई दिनों से हुई बारिश के कारण कीचड़ से लतपथ लोग कतार बद्धो कर धक्का मुक्की करते हुए सुरक्षा प्रहरियों की देखरेख में प्रवेश द्वार की तरफ जाते दिखे।
Crowd-at-the-rallyइस रैली में अंबेडकरनगर, सुल्तानपुर ,फैजाबाद ,बस्ती, बलिया, गोरखपुर ,देवरिया, महाराजगंज और अन्य तमाम पूर्वांचल के इलाकों से आए लाखों की शक्ल में भीड़ ने हर सुरक्षा व्यवस्था को पंगु बना दिया। सुरक्षाकर्मी जहां आपने स्तर से किसी तरह से भीड़ को नियंत्रित करते दिखाई दे रहे थे तो वहीं भीड़ में शामिल लोग किसी का आदेश मानने के मूड में नहीं दिखे।
Crowd-at-the-rally-2उन्हें तो केवल और केवल इंतजार है अपने प्रिय नेता के भाषण को नजदीक से नजदीक सुनने का।। यही वजह है कि लोग प्रशासन द्वारा प्रतिबंधित मीडिया, vip और लेडिज ब्लॉक में भी बल्लियों को फाद कर पहुंचा रही थी। जिसके लिए बार-बार मंच से भाजपा नेताओं द्वारा गुजारिश की जा रही है कि कृपया सभी लोग नियंत्रित रहे और अपने दायरे में रहे।
Crowd-at-the-rally-3किंतु आज भीड़ की शक्ल में आए लोग कुछ भी मानने को तैयार नहीं थे इसकी वजह से कई बार अफरा-तफरी का माहौल भी पैदा हो गया। इस भीड़ से एक बात तो साफ़ है कि इस क्षेत्र में विकास की राह पर काम शुरू करने वाले नरेंद्र मोदी और इस के लिए प्रयासरत रहे गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ को चाहने वालों की संख्या अकस्मात ही बढ़ गई है।
PM-in-Gorakhpur-22

fb

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *