गोरखपुर

पिपराइच: प्लास्टिक बंदी पर व्यापारियों की बैठक मे उठी समस्याएं

–अधिशासी अधिकरी ने समस्या समाधान का दिया आश्वासन
–50 माइक्रान के नीचे प्लास्टिक बन्दी पर आक्रोश
–प्लास्टिक फैक्ट्री के बन्दी की मांग

महेन्द्र तिवारी
गोरखपुर: नगर पंचायत की पहल पर व्यापार मण्डल पिपराइच के व्यापारियों की एक बैठक बुधवार की देर शाम पिपराईच नगर के मुख्य बाजार मे हुई। बैठक में सरकार द्वारा जारी प्लास्टिक बंदी के आदेश, खुले में शौच, नगर के पटरी और ठेला व्यापारियों की समस्या, नगर मे जाम, नाली नाला के सफाई आदि मुद्ददे पर विचार कर निर्णय लिया गया।

बैठक को सम्बोधित करते हुये व्यापार मण्डल अध्यक्ष महेन्द्र तिवारी ने प्लास्टिक बंदी के सरकारी आदेश की पूरी जानकारी देते हुये कहा कि सरकार को आदेश जारी करने के पहले प्लास्टिक बनाने वाले फैक्ट्रियों को बंद कराना चाहिए। तभी जाकर प्लास्टिक बंदी पूर्णतः सफल हो पायेगा।

उन्होंने कहा कि व्यापारी सरकार के साथ है। पटरी व ठेला व्यवसायियों को सड़क पटरी से हटाने के पहले बाजार बीच जगह देने की मांग की। नगर पंचायत से सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ करने के साथ नगर मे जाम नाला नाली के सफाई कराने का आग्रह किया। श्री तिवारी ने व्यापारियों से दुकान के आसपास गंदगी न फैलाने का आग्रह करते हुये जनहित मे शौचालय के प्रयोग पर बल दिया।

इस अवसर पर व्यापार मण्डल के उपाध्यक्ष रामगोपाल मद्धेशिया ने नगर के भीड़भाड़ क्षेत्र में शौचालय तथा मुत्रालय बनवाने, संरक्षक रविशंकर रामरायका ने सिधावल रोड पर होने वाले जलजमाव से मुक्ति के लिये नाला खोदवाने का मुद्दा उठया। इसके आलावा लगभग आधा दर्जन व्यापारियों ने नगर मे जाम नाला नाली के सफाई की मांग उठाई।

वहीं आलू कारोबारियों ने ट्रको से होने वाले जाम से निजात दिलाने के लिये अलग से आलू मण्डी खुलवाने की मांग की। बैठक मे मौजूद नगर पंचायत पिपराईच के अधिशाषी अधिकारी सीताराम यादव ने व्यापारियों के समस्याओं के समाधान का भरपूर आश्वासन दिया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *