गोरखपुर

दो नही तीन स्थलो पर होगा पीएम मोदी का प्रोग्राम

PM-Modi-rally-4गोरखपुर: 22 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी के गोरखपुर आगमन पर दो नही तीन स्थलों पर प्रोग्राम होगा। पीएम का पहला प्रोग्राम गोरक्षनाथ मन्दिर में ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ के मूर्ति के अनावरण का है। दूसरा फर्टिलाइजर में एम्स एवम खाद कारखाना के शिलान्यास का है।
इस कार्यक्रम से बीजेपी का कोई वास्ता नही है यह कार्यक्रम पूरी तरह से सरकारी होगा। जबकि तीसरा प्रोग्राम इसी जगह के ठीक बगल दूसरे परिसर में बन रहे कार्यक्रम स्थल रैली के लिए है। इस कार्यक्रम के लिए देश में पहली बार जर्मन हैंगरयुक्त वाटरप्रूफ पांडाल बनाया गया है। साथ ही दो सौ लोगो के बैठने के लिए सोफे की व्यवस्था की गयी है।
PM-Rallyशिलान्यास कार्यक्रम के पश्चात पीएम की रैली होगी। रैली पूरी तरह से बीजेपी का कार्यक्रम होगा।
32 ब्लाकों में बटा रैली स्थल
प्रधानमंत्री के रैलीस्थल को 32 ब्लाकों में बांटा गया है। प्रत्येक ब्लाक में कई हज़ार लोगो के बैठने की व्यवस्था की गयी है। सभी ब्लाकों में पीछे स्टैंडिंग दीर्घा बनाई गयी है,जहां लोग खड़े होकर भाषण सुनेंगे।
PM-Modi-rally-1महिलाओं के लिए अलग 2 ब्लाक रिजर्व
रैलीस्थल पर मंच के बायीं तरफ महिलाओ के लिए दो ब्लाक रिजर्व किये गए है।इन दोनों ब्लाकों में कुल 5 हज़ार महिलाओ के बैठने की क्षमता होगी।
PM-Modi-rally-2रैली स्थल पर मोदी के विशेष 50 फोटो आकर्षित होंगे
बीजेपी रैली स्थल पर पीएम के 50 ऐसे ऐतिहासिक फ्लैक्स फोटो लगाकर भाजपाई पीएम को आकर्षित करने की कोशिश करेंगे।इन फोटोज में पीएम की विदेश यात्राओं की फोटो संग ऐसे फोटो भी होंगे।जो नरेंद्र मोदी के जीवन में अहम स्थान रखते है और उनके कैरियर के हर बदलाव को प्रदर्शित करेंगे।
PM-Modi-rally-3पीएम के लिए अलग सेफ हाउस
रैली स्थल के मुख्य मंच के पीछे एवम शिलान्यास स्थल के नजदीक पीएम के लिए स्पेशल सेफ हॉउस बनाया जा रहा है।इसके बगल में ही पीएमओ के लिए अलग से एक अन्य सेफ हॉउस बन रहा है,जिसे फुली टेक्नोलॉजी और वाटर,फायर व अन्य सारी व्यवस्थाओ से सुसज्जित किया गया है।
PM-Modi-rally-5

fb

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *