गोरखपुर

गोरखपुर के रोड शो में बोले राहुलः जनता त्रस्त, किसान पस्त और मोदी मस्त

Rahul-Gandhi-in-Gorakhpurगोरखपुर: रुद्रपुर के बाद अपनी किसान मजदूर यात्रा के दूसरे दिन महानगर में रोड शो के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि यहां जनता त्रस्त है और उधर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मस्त हैं। देश के किसानों की जगह उनकी प्राथमिकता में उद्योगपति आ गए हैं।
आज सुबह निर्धारित समय से उनका रोड शो निकलना था किंतु जैमर खराब होने की वजह से उसे ठीक करने में लगभग डेढ़ घण्टे लग गए। जिससे वह काफी तनाव में नजर आ रहे थे।
Rahul-Gandhi-in-Gorakhpur-1रोड शो के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि यहां जनता का हर तबका त्रस्त है और उधर अपने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी विदेश यात्राओं में मस्त हैं। देश के किसानों की जगह उनकी प्राथमिकता में उद्योगपति आ गए हैं। यही कारण है कि 1010 करोड़ का किसानों का कर्ज माफ करने के बजाए उन्होंने उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर दिया।
उन्होंने कहा की जनता आने वाले दिनों में इसका हिसाब लेगी। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री सूट बूट पहनकर विदेश यात्राओं में व्यस्त रहते है।जबकि जनता हर तरह से त्रस्त है। ऐसे है हमारे विदेशी प्रधानमंत्री।
Rahul-Gandhi-in-Gorakhpur-2उन्होंने कहा कि हम आपकी समस्याएं संसद भवन तक पहुचायेंगे। उनके कार्यक्रम में शहर में रोड शो के दौरान तमाम युवकों ने आटाेग्राफ के लिए पेन और कापी आगे बढ़ाया तो कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें निराश नहीं किया बल्कि युवकों का मन रखते हुए खुशी पूर्वक आटोग्राफ देकर युवकों का मन रखा।
गोरखपुर स्थित बाबा राघव दास मेडिकल कालेज में इंसेफ़लाइटिस मरीजों से मिलकर बाहर निकले राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।
Rahul-Gandhi-in-Gorakhpurपत्रकारों से कुछ क्षण की बातचीत में उन्होंने कहा कि पूर्वांचल में इंसेफलाइटिस मरीजों के इलाज के लिए सबसे अधिक धन यूपीए की सरकार में दिया गया था।जबकि मोदी सरकार का इस तरफ ध्यान ही नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार केवल उद्योगपतियों की जेब भरने में लगी है, इसीलिए मौत से जूझते इंसेफ़लइटिस मरीजों की फिक्र उसे नहीं है।
Rahul-Gandhi-in-Gorakhpur-3कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी किसान महायात्रा के दूसरे दिन बुधवार को रोड शो के लिए कार्यकर्ता पूरे उत्साह में थे। छात्रसंघ चौराहे से रोड शो के दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेसियो ने रोड शो के लिए हाथी और घोड़ों का भी इंतजाम किया था। राहुल गांधी का आज शहर में लगभग 6 किमी तक रोड शो का कार्यक्रम था। जो अम्बेडकर चौराहे पर जाकर समाप्त हो गया।
Rahul-Gandhi-in-Gorakhpur-4सहजनवा जाते समय रास्ते में कालेसर नामक स्थान पर स्वागत के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे। इस के बाद वह सहजनवा में नुक्कड सभा समाप्त कर लगभग दो किमी दूर स्थित सहिजना गांव की दलित बस्ती में किसानों से संपर्क करेंगे। इसी बस्ती में वह एक दलित के यहां भोजन भी करेंगे।
Rahul-Gandhi-in-Gorakhpur-5इसके बाद वह सन्तकबीरनगर जनपद में प्रवेश करते ही मगहर में रोड शो करते हुए शाम को लगभग 5.30 बजे राहुल संतकबीर नगर जिला मुख्यालय पहुंच जाएंगे, जहां एचआरपीजी कालेज के सामने मैदान पर उनकी खाट सभा होगी। वहां से निकलकर वह शाम 6.30 बजे मनियरा बाजार में ढाबे पर चाय पीएंगे। कांटे तिराहा बस्ती सीमा पर सभा करने के बाद 7.30 बजे मुंडेरवा सुगर मिल पर रुकेंगे और आंदोलन में पुलिस की गोली से मारे गए तीन किसानों की मूर्ति पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। उसके बाद वह बस्ती चले जाएंगे और वहीं रात्रि विश्राम करेंगे।
Rahul-Gandhi-in-Gorakhpur-6
LIKE US:

fb

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *