गोरखपुर

आईजी ने किया “राजलनीति” के यूट्यूब चैनल का शुभारंभ

गोरखपुर: आईजी रेंज नीलाब्जा चौधरी ने “राजलनीति” के यूट्यूब चैनल का शुभारंभ किया। इस अवसर पर आईजी ने लेखक राजल को आशीर्वाद स्वरूप शुभकामनाएं भी दी।

इस अवसर पर राजल ने बताया कि वह आज जो भी हैं अपने दादा जी स्व० राधेश्याम गुप्त जी की प्रेरणा से हैं। यह चैनल भारत के युवाओं को समर्पित है।इस चैनल का उद्देश्य युवाओं में व्यक्तित्व विकास और आत्म सुधार लाना है।क्योंकि आज के युवाओं तक पहुंचने का सबसे आसान मार्ग इंटरनेट है इसलिए इस चैनल के माध्यम से लेखक राजल अपने विचारों को अधिक से अधिक युवाओं को पहुंचाएंगे।

“राजलनीति”पुस्तक श्रंखला की अब तक 3 पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैं ,समय प्रबंधन के विषय पर लिखी हुई पुस्तक “राजलनीति 2” जिसका विमोचन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने किया था जबरदस्त रूप से सफल रही और हिंदी में लिखी गई समय प्रबंधन की किताबों में एक अग्रणी नाम है।इस पुस्तक को भारत के उपराष्ट्रपति श्री वेंकैया नायडू जी द्वारा शुभकामना संदेश भी प्राप्त हुआ था।समय प्रबंधन के बेहतर इस्तेमाल के कारण राजल ने 9 डिग्री/सर्टिफिकेट अर्जित किये जिसमे एल.एल.बी,जर्नलिज्म,पी.डी.बी.ए,बी लेवल जैसी 4 प्रोफेशनल डिग्रियां शामिल है।

राजलनीति 3 विचारकोश का विमोचन उत्तर प्रदेश के माननीय राज्यपाल श्री राम नाईक जी द्वारा हुआ था और राजलनीति 2 के ऑडियो संस्करण का विमोचन केंद्रीय मंत्री शिव प्रताप शुक्ला जी द्वारा हुआ था।

राजलनीति 1 के पहले अध्याय बच्चे मुश्किल में हो तो माँ ही काम आती है को इंटरनेट पर पांच लाख से ज्यादा लोगो ने पढ़ा और सराहा है। इस अवसर पर फ़ैज़, अनुज,कामिनी देवी गुप्ता,राजेश,पूनम,नीतू,साक्षी,विजय लक्ष्मी,श्वेता इत्यादि उपस्थित थे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *