गोरखपुर

सिर्फ दो घंटे गोरखपुर में रहेंगे गृह मंत्री राजनाथ सिंह!

rajnathगोरखपुर: केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह 22 फरवरी को गोरखपुर आयेंगे। श्री सिंह 11.30 बजे से 13.30 बजे तक दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के 34वें दीक्षान्त समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित होंगे एंव 14:00 बजे एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे।

इस बार दीक्षांत समारोह में गाउन की जगह लेगा कुर्ता पायजामा और कैप की जगह लेगा कंधे पर टंगा उत्तरीय। छात्राएं साड़ी या सलवार-कुर्ते में नजर आयेंगी। यहां तक कि विद्वत परिषद भी सूट के साथ कंधे पर उत्तरीय टांगे विद्वत यात्रा में भाग लेगी और मंचासीन होगी। मुख्य अतिथि व कुलपति भी नजर आयेंगे उत्तरीय में।
इस बार गोरक्षपीठ की जानिब से महंत दिग्विजयनाथ, महंत अवेद्यनाथ, महंत गंभीरनाथ व एक अन्य के नाम से चार स्मृति पदक दिए जाएंगे। दो शोध व एक स्नातक व एक परास्नातक स्तर पर प्रदान किया जायेगा।
इस बार दीक्षांत समारोह में आकर्षक बनाने के लिए विश्वविद्यालय पर केन्द्रित छाया चित्रों की प्रतियोगिता करायी जायेगी। जिस का थीम ‘ यूनिवर्सिटी – मूड्स एण्ड शेड्स ‘ होगा। यह एक खुली प्रतियोगिता होगी जिसमें हर कोई प्रतिभाग कर सकता है। पुरस्कार दो श्रेणियों में दिया जायेगा।
DDU-University-Gorakhpur
दीक्षांत सप्ताह के अंतर्गत इन सभी छायाचित्रों की प्रदर्शनी भी लगायी जाएगी तथा निर्णायकों द्वारा चयनित प्रथम तीन प्रविष्टियों को पुरस्कृत भी किया जायेगा. विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए पुरस्कारों की एक अलग श्रेणी भी बनायी गयी है।
कला प्रदर्शनी विवि के शिक्षकों व विद्यार्थियों द्वारा लगायी जायेगी। इसमें पूर्वांचल की संस्कृति की झलक नजर आयेगी। 19 फरवरी को सांस्कृतिक कार्यक्रम के अलावा कवि सम्मेलन व मुशायरे का आयोजन होगा। इसी दिन गोविवि स्थापना से लेकर वर्तमान कुलपतियों को सम्मानित किया जायेगा। दीक्षांत लोगो डिजाइन विजेताओं को पुरस्कृत किया जायेगा।

गोरखपुर विश्वविद्यालय दीक्षांत समारोह: गाउन की जगह लेगा कुर्ता-पायजामा, राजनाथ सिंह होंगे मुख्य अतिथि

गोरखपुर विश्वविद्यालय: अनगिनत IAS, IPS देने वाले इस संस्थान ने प्रदेश को दिए हैं तीन मुख्यमंत्री! 

जेएनयू विवाद: भाजयुमो के हस्ताक्षर अभियान में शामिल हुए गोरखपुर विश्वविद्यालय कुलपति प्रो अशोक कुमार

गोरखपुर की हर खबर यहाँ पढ़े http://gorakhpur.finalreport.in/ 

Like Us:
fb
AD4-728X90.jpg-LAST

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *