गोरखपुर

विवि रजिस्ट्रेशन के नाम पर वसूल रहा धन, सपाइयों ने प्रति कुलपति को तीन सूत्रीय ज्ञापन सौंपा

अरविन्द श्रीवास्तव
गोरखपुर: समाजवादी छात्र सभा ने आज आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों द्वारा छात्रों से धन उगाही किया जा रहा है। इसी क्रम में सभा के जिलाध्यक्ष गवीश दूबे एवं महानगर अध्यक्ष एहतेसाम खान के नेतृत्व में विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार से प्रदर्शन करते हुये कार्यकर्ताओं का एक दल कुलपति कार्यालय पहुंचकर प्रति कुलपति को तीन सूत्रीय मांग पत्र सौंपा।

जिलाध्यक्ष गवीश दूबे एवं महानगर अध्यक्ष एहतेसाम खान ने कहा कि विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों द्वारा छात्रों के साथ धन उगाही किया जा रहा है। प्रवेश परीक्षा के नाम पर जहां विश्वविद्यालय ने छात्रों से 750 रूपये वसूले हैं जो छात्र प्रवेश परीक्षा नहीं दिये हैं। उन छात्रों से 100 रूपये रजिस्ट्रेशन के नाम पर यह कह कर मांगा जा रहा है कि ये सौ रूपये का रजिस्ट्रेशन करा लेगा वह किसी भी महाविद्यालय में एडमिशन ले सकता है जो लड़के सौ रूपये का रजिस्ट्रेशन विश्वविद्यालय में करायेंगे उन्हें फिर महाविद्यालय में भी पैसा देना पड़ेगा।

उपस्थित छात्रों को सम्बोधित करते हुये प्रदेश सचिव छात्र सभा आनन्द राय एवं छात्र नेता कमलेश यादव ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन पता नही क्यों छात्र संघ चुनाव नहीं कराना चाहता है। छात्र संघ चुनाव न होने के कारण छात्रों का शोषण विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों द्वारा हो रहा है। छात्रों की हक की बात रखने के लिए छात्र संघ चुनाव होना अति आवश्यक है।

प्रदेश सचिव कपिलमुनि यादव एवं छात्र नेता संतोष यादव ने कहा कि विश्वविद्यालय छात्रावास की स्थिति बहुत दयनीय है। वार्डेन छात्रावासों में नहीं आते है। छात्रावासों का रख-रखाव होना चाहिए और एक प्रतिनिधि मण्डल विश्वविद्यालय से छात्रावास आकर यहां की समस्याओं को देखें। प्रदर्शन में मुख्य रूप से इन्द्रेश यादव, आनन्द राय, कपिलमुनि यादव, कमलेश यादव, संतोष यादव, श्रवण पाण्डेय, कुलदीप यादव, गुड्डू यादव, विपिन यादव, सेराज सलमानी, सलमान खान, अरूण यादव, राकेश यादव, लक्ष्मन यादव, भूपेन्द्र, राहुल, मन्टू यादव, राजन यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *