गोरखपुर

उपचुनाव के हार के बाद एसएसपी पर गिरी गाज, शलभ माथुर बने गोरखपुर के नए एसएसपी

उपचुनाव के हार के बाद एसएसपी पर गिरी गाज, शलभ माथुर बने गोरखपुर के नए एसएसपी

गोरखपुर: प्रदेश की दो लोकसभा सीटें गवाने के बाद सरकार ने बीती रात से ही मंथन करते हुए भारतीय प्रशासनिक और पुलिस सेवा के कई वरिष्ठ अधिकारियों के कार्यक्षेत्रों में बदलाव किया है। जिनमे पहले गोरखपुर के डीएम गए और रात होते होते यहां के एसएसपी भी स्थानांतरित कर दिए गए।

जानकारी के अनुसार प्रदेश सरकार ने आज 43 आईपीएस अधिकारियो का तबादला किया। जिनमे प्रमुखता से गोरखपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज का तबादला कर पुलिस अधीक्षक, कार्मिक उत्तर प्रदेश मुख्यालय इलाहाबाद भेजा गया, जबकि उनकी जगह पर 23वी वाहिनी पीएसी मुरादाबाद में तैनात 2006 बैच के आईपीएस शलभ माथुर गोरखपुर के नए एसएसपी बनाए गए हैं। शलभ माथुर की इस जिले में दूसरी पारी है।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आज देर रात्रि में भारतीय पुलिस सेवा के जिन 43 अधिकारियों के तबादले हुए हैं। उनमें शामली के एसपी डा. अजयपाल शर्मा को गौतमबुद्धनगर का एसएसपी, भारतीय पुलिस सेवा की वरिष्ठ अधिकारी श्रीमती पदमजा चौहान को पुलिस महानिरीक्षक उत्तर प्रदेश पुलिस प्रौन्नति एवं भर्ती बोर्ड लखनऊ,जबकि बदायूं के एसएसपी चन्द्रप्रकाश को डीआईजी पीटीएस उन्नाव, मुरादाबाद के एसएसपी डा. प्रीतिन्दर सिंह को पुलिस उपमहानिरीक्षक कारागार प्रशासन बनाया गया है।

इटावा के एसएसपी वैभव कृष्ण को गाजियाबाद का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक,शामली के एसपी डा. अजयपाल शर्मा को गौतमबुद्धनगर का एसएसपी, अभिसूचना इकाई फैजाबाद में तैनात से देवरंजन वर्मा को एसपी शामली,तीसवीं वाहिनी पीएसी गोंडा के सेनानायक संतोष कुमार को एसपी प्रतापगढ, प्रतापगढ से शगुन गौतम को हटाकर पुलिस अधीक्षक पुलिस मुख्यालय इलाहाबाद, पीटीएस मेरठ से पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बदायूं, लखनऊ पीएसी से ललन सिंह को पुलिस अधीक्षक गोंडा, गोंडा से उमेश कुमार सिंह को पुलिस अधीक्षक बिजनौर, बिजनौर से प्रभाकर चौधरी को एसएसपी मथुरा बनाया गया है।

मथुरा एसएसपी का पद संभाल रहे स्वप्निल ममगई को सेनानायक 44वीं वाहिनी पीएसी मेरठ,राहुल राज को एसपी क्राइम पुलिस मुख्यालय लखनऊ से पुलिस अधीक्षक बलिया, अनिल कुमार को बलिया से हटाकर सेनानायक विशेष परिक्षेत्र सुरक्षा वाहिनी लखनऊ,ललितपुर से एसपी सलमान ताज पाटिल को हटाकर पुलिस अधीक्षक तकनीकी सेवाएं लखनऊ,पुलिस अधीक्षक रेलवे झांसी से डा. ओपी सिंह को पुलिस अधीक्षक ललितपुर, मुरादाबाद में 23वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक शलभ माथुर को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोरखपुर, गौरखपुर के एसएसपी सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज को एसपी कार्मिक पुलिस मुख्यालय इलाहाबाद, झांसी के एसएसपी जेके शुक्ला को एसपी प्रशिक्षण एवं सुरक्षा मुख्यालय लखनऊ भेजा गया है।

एसपी तकनीकी सेवाएं लखनऊ राठौर किरीट कुमार हरि भाई को पुलिस अधीक्षक कन्नौज,कन्नौज से एसपी हरीशचंद को हटाकर अभिसूचना क्षेत्रीय फैजाबाद में एसपी, लखनऊ एसआईटी के एसपी नागेश्वर सिंह को पुलिस अधीक्षक औरेया, औरेया से एसपी संजीव त्यागी को हटाकर सेनानायक नौवीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद,पुलिस अधीक्षक सहकारिता प्रकोष्ठ लखनऊ के पद से अशोक कुमार त्रिपाठी को हटाकर इटावा का एसएसपी, एसपी यातायात निदेशालय लखनऊ दिलीप कुमार को पुलिस अधीक्षक बस्ती,बस्ती के एसपी संकल्प शर्मा को पुलिस अधीक्षक यातायात निदेशालय लखनऊ,नौवीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद में सेनानायक जे. रविन्द्र गौड को मुरादाबाद में ही एसएसपी, बराबंकी के एसपी अनिल कुमार सिंह को एसपी एससीआरबी लखनऊ, ईओडब्ल्यू लखनऊ के एसपी वी.पी. श्रीवास्तव को पुलिस अधीक्षक बाराबंकी, पुलिस अधीक्षक क्षेत्रीय अभिसूचना वाराणसी से रोहन पी कनय को पुलिस अधीक्षक देवरिया बनाया गया है।

हेमराज मीना को एसपी संत कबीरनगर के पद से हटाकर सेनानायक छब्बीसवीं वाहिनी पीएसी गोरखपुर, अशोक कुमार पांडेय को बारहवीं वाहिनी पीएसी फतेहपुर के सेनानायक पद से हटाकर पुलिस अधीक्षक कुशीनगर बनाया गया, जबकि यमुना प्रसाद को कुशीनगर एसपी के पद से हटाकर एसपी क्राइम डीजीपी मुख्यालय लखनऊ के पद पर भेजा गया। पुलिस अधीक्षक सुरक्षा लखनऊ के पद पर तैनात रहे शैलेष कुमार पांडेय को पुलिस अधीक्षक संत कबीरनगर बनाया गया है।

देवरिया के एसपी राकेश शंकर को पुलिस अधीक्षक सुरक्षा मुख्यालय लखनऊ के पद पर भेज दिया, जबकि एसडीआरएफ लखनऊ के एसपी विनोद कुमार सिंह को एसएसपी झांसी के पद पर भेजा गया। ग्याहवीं वाहिनी पीएसी सीतापुर के सेनानायक मनोज कुमार झा को पुलिस अधीक्षक चित्रकूट बनाया गया, जबकि चित्रकूट के एसपी प्रताप गोपेन्द्र यादव को एसपी पीटीएस मुरादाबाद के पद पर भेज दिया। सुश्री सुजाता सिंह को सेनानायक 44वीं वाहिनी पीएसी मेरठ से एसपी वूमेन पॉवर लाईन 1090 लखनऊ के पद पर भेजा गया है, जबकि पुलिस अधीक्षक सतर्कता अधिष्ठान शिव शंकर सिंह को एसपी पीटीसी मुरादाबाद के पद पर तैनाती दी गई है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *