गोरखपुर

बांसगांव से शारदा देवी सपा प्रत्याशी घोषित, संजय बैक; पार्टी में सुलग रही बगावत की आग

Letter-from-Spगोरखपुर: समाजवादी पार्टी में अभी भी प्रत्याशियों का बदलने का सिलसिला चालू है, जिसके चलते पार्टी में भीतर ही भीतर असंतोष की आग सुलग रही है । जो कि आने वाले चुनाव में पार्टी के लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है ।
बता दें की प्रदेश की सत्ताधारी समाजवादी पार्टी ने जिले की नौ विधानसभा क्षेत्रों में आठ के लिए प्रत्याशी घोषित कर रखे हैं किंतु अब जबकि घोषित प्रत्याशियों द्वारा क्षेत्र में अपनी पहचान बनाने के लिए जनसंपर्क कार्यक्रम शुरू कर दिया गया हैं । ऐसे में पार्टी मुख्यालय द्वारा अचानक बिना सूचना के प्रत्याशी का टिकट काटकर दूसरे प्रत्याशी को घोषित कर दिया जाए।
इसी तरह से बांसगांव सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र से पूर्व में घोषित प्रत्याशी व समाजवादी पार्टी के जमीनी कार्यकर्ता संजय पहलवान को काटकर चौरीचौरा विधानसभा से चार बार विधायक रह चुकी शारदा देवी को प्रत्याशी घोषित कर दिया। क्योंकि शारदा देवी पहले भी विधायकी का चुनाव जीत चुकी है और चुनाव जीतने से हथकंडे बखूबी जानती पहचानती है ।
जबकि संजय पहलवान इस मामले में नौसिखिए साबित हो रहे थे। जिसका प्रमुख कारण यह है कि संजय पहलवान शुरू से ही शहर की राजनीति में वार्ड स्तर से लेकर जिला स्तरीय पदों को संभालते रहे। गांव से व गवई राजनीति से कभी पाला नहीं पड़ा था।
फिर भी उनकी निष्ठा को देखते हुए उन्हें बांसगांव सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित किया गया था ।
आज जबकि उनके टिकट कटने की सूचना मुख्यालय से सपाइयों को प्राप्त हुई तो पार्टी के कार्यकर्ताओं में खुसर पुसुर शुरू हो गई और हो भी क्यों ना ,क्योंकि जिस तरह से जमीनी कार्यकर्ता का मनोबल हतोत्साहित किया गया है। उससे पार्टी के अंदर बागावत की चिंगारी सुलगनी स्वभाविक है जिसका नतीजा आने वाले विधानसभा चुनाव में सपा के खाते में आ सकता है।
सूत्रों के मुताबिक बांसगांव विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने शारदा देवी को टिकट दिया है। पार्टी कार्यकर्ताओं के मुताबिक पर्यवेक्षक के आने के एक दिन पहले ही प्रत्याशी बदलने से सपा कार्यालय मे चर्चा तेज हो गयी है।
बता दे कि कल समीक्षा के लिए घोषित जिले के प्रभारी दोनों एम एल सी विजय यादव एवं फहजुररहमान आ रहे हैं। कल 11 बजे पार्टी कार्यालय पर बैठक औऱ समीक्षा होगी।
हमारा फेसबुक पेज LIKE करना न भूले:
fb

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *