गोरखपुर

गोरखपुर यूनिवर्सिटी के विभिन्न छात्र संगठनों के नेता हुए एकजुट, चुनाव कराने को लेकर किया रजिस्ट्रार का घेराव

गोरखपुर यूनिवर्सिटी के विभिन्न छात्र संगठनों के नेता हुए एकजुट

गोरखपुर: स्थानीय दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर यूनिवर्सिटी के विभिन्न छात्रसंगठनों के नेताओं ने रजिस्ट्रार का घेराव किया और नारेबाजी की। छात्रों की मांग थी कि जिस प्रकार शिक्षक संघ और कर्मचारी संघ चुनाव हर वर्ष यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से कराया जाता है। उसी प्रकार छात्रसंघ चुनाव भी कराया जाए।

रजिस्ट्रार से बात करते हुए छात्र नेताओं ने कहा कि हर वर्ष छात्रसंघ चुनाव कराए जाने की मांग को लेकर छात्रों को सड़क पर उतरना पड़ता है। यूनिवर्सिटी प्रशासन आंदोलित छात्रों पर लाठीचार्ज और मुकद्में दर्ज करा, छात्रों के प्रदर्शन को दबा देती है। बार बार यूनिवर्सिटी प्रशासन की तरफ से चुनाव कराए जाने का आश्वासन दिया जाता है, मगर ये जमीन पर नहीं उतरता है।

छात्रों ने कहा कि लिंगदोह समिति की सिफारिशों के अनुरूप प्रत्याशिता को लेकर जो संशय है, उसे भी दूर किया जाए। अभी तक ये तय नहीं किया जा सका है, कि एक बार किसी पद पर चुनाव लड़ चुके प्रत्याशी दोबारा अपनी किस्मत आजमा सकेंगे की नहीं।

करीब एक घंटे तक चले प्रदर्शन के दौरान रजिस्ट्रार ने छात्रनेताओं को समझा बुझाकर प्रदर्शन शांत कराया। साथ ही आश्वासन दिया कि छात्रसंघ चुनाव के लिए गोरखपुर प्रशासन संकल्पित है। चुनाव लिंगदोह समिति की सिफारिशों के अनुरूप ही होंगे। प्रदर्शन करने वालों में शिवशंकर गौड़, अनु प्रसाद, अनिल दुबे, कमलेश, राजीव यादव, मयंक, सतपाल सिंह आदि मौजूद थे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *