गोरखपुर

VIDEO: सूदखोरी में हुई हत्या या आत्महत्या की गुत्थी में उलझी रेलकर्मी की मौत

VIDEO: सूदखोरी में हुई हत्या या आत्महत्या की गुत्थी में उलझी रेलकर्मी की मौत

गोरखपुर: संदिग्ध परिस्थितियों में ड्यूटी के दौरान जलकर रेलकर्मी की मौत का मामला सामने आया है। आशंका है कि रेलकर्मी ने मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह की है। मृतक पूर्वोत्तर रेलवे मुख्यालय के रेलवे प्रेस में कार्यरत था। पूर्वोत्तर रेलवे मुख्य महाप्रबंधक कार्यालय के सामने रेलवे प्रेस में तैनात कर्मचारी के जल कर मर जाने से हड़कंप मच गया। रेलवे विभाग में यह घटना उस वक्त की है जब रेलवे में लोग 1 बजकर 25 मिनट पर लंच करते हैं। मौके पर पहुंची आरपीएफ और सिविल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कानूनी कार्रवाई में जुट गई है।

मृतक 48 वर्षीय संजय कुमार यादव तकनीशियन ग्रेड 3 के पद पर तैनात था। वहीँ मृतक के बेटे ने अपने पिता के हत्या की आशंका जताई है। जानकारी के अनुसार आज पूर्वोत्तर रेलवे मुख्यालय समीप ही स्थित रेलवे प्रेस में कार्यरत संजय यादव की जलने से संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना की सुचना मिलते ही आरपीएफ और सिविल पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और जांच में जुट गई।

वहीँ मौके पर पहुंचे मृतक के बेटे ने पिता की ह्त्या की बात कह कर मौजूद अधिकारियो को चौंका दिया। बेटे के अनुसार मृतक का कुछ लेन देन बाहरी लोगो के साथ था जिसको लेकर आये दिन बाहरी लोग मृतक के परिजनों व मृतक को परेशान किया करते थे। ऐसे में कुछ दिन पहले ही मृतक ने कुछ लोगो को लोन लेकर पैसा भी दिया था इसके बावजूद बाहरी लोगो द्वारा 5 तारीख को पैसे की मांग की जा रही थी। बेटे के अनुसार आज कोई व्यक्ति प्रेस में आया था। उसके बाद ये घटना घटी है और तभी से वो व्यक्ति भी गायब है।

मौके पर पहुंचे भाई भांजा व बेटे ने हत्या कर जला कर मारने का आरोप कई लोगों पर लगाया है। पुर्दिलपुर थाना कोतवाली निवासी संजय यादव दरअसल अपने सहयोगियों से 34 लाख रूपये सूद पर लिया था। सुदवालो का पैसा देने में असमर्थता जता रहा था। काफी दिन गुजर जाने के बाद पैसा देने वाले लोग संजय यादव के घर पर चढ़कर पैसा वसूल कर लेने की धमकी दिया था। उसके बाद पहुंचे परिजनों ने सूद पर पैसा देने वालों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। फिलहाल आरपीएफ और सिविल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

वहीँ मौके पर मौजूद आरपीएफ के असिस्टेंट कमाण्डेन्ट अमित गुंजन ने बताया की बड़ी ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है, रेलवे प्रेस के कर्मचारी से उनकी बॉडी जली हुई अवस्था में पाई गई है, सिविल पुलिस को जानकारी दे दी गई है। मौके पर परिजन भी आ गए है। अब अंदरूनी क्या बात है, इसकी जानकारी की जा रही है। घटना लंच ब्रेक के दौरान हुई है। फॉरेंसिक की टीम भी आई हुई है और जांच कर रही, परिजनों से भी पूछ ताछ की जा रही है तभी कुछ पता चल पायेगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *