गोरखपुर

गुलरिहा: पूर्व ग्रामप्रधान के बन्द पड़े मकान में भीषण चोरी, चोरों ने चावल तक नही छोड़ा

गणेश पाण्डेय ‘राज’
गोरखपुर: जनपद के गुलरिहा थाना क्षेत्र में बीती रात चोरों ने पूर्व ग्रामप्रधान के बंद पड़े मकान में छत से होते हुए सीढ़ी के रास्ते घर में घुस कर पूरा मकान खंगाल डाला। अच्छी बात यह रही कि मकान में जेवर व ज्यादे कीमती सामान नही था। फिर भी चोरों ने लगभग एक लाख रुपये से ज्यादे के सामान पर अपना हाथ साफ किया। यहाँ तक कि चोर 15 कुंतल चावल भी उठा ले गए और अगल बगल वालों को खबर तक नही हुई।

गुलरिहा थाना क्षेत्र के परसौना निवासी सुरेंद्र कुमार यादव पुत्र स्व. भजुनन्दन यादव का गांव के बीचों बीच में पुस्तैनी मकान है। सुरेंद्र के पिता पूर्व में ग्राम प्रधान रह चुके हैं और इनका एक मकान अतरौलिया थाना पिपराईच में भी है और काफी दिनों से सपरिवार उक्त मकान पर ही रहते है और पुस्तैनी मकान अक्सर बन्द ही रहता था। शुक्रवार को सुरेंद्र का छोटा लड़का राहुल यादव गैस सिलेंडर लेने परसौना गांव के मकान पर गए थे।

जब वो मकान का ताला खोल कर अंदर घुसे तो देखा कि घर का समान बिखरा हुआ था। अंदर घुस कर जांच किया तो पता चला कि सभी बक्सों का ताला तोड़ कर घर को चोरों ने खंगाल लिया है। लड़के ने अपने घरवालों को सूचना देने के साथ पुलिस को भी चोरी की सूचना दिया।

सुरेंद्र कुमार यादव ने बताया कि घर पहुंच कर सामानों की जांच किया तो पता चला कि चोरों ने सीढ़ी के रास्ते घर में घुस कर बक्सों में रखे पुस्तैनी तांबा, पीतल, कूट व स्टील के लगभग 70 हजार रुपये के बर्तन, 6 डबल बेड का कम्बल (कीमत 20 हजार रुपये), कई विदेशी इलेक्ट्रॉनिक समान (कीमत 10 हजार) चुरा ले गए । यही नही मकान के स्टील की डेहरी से लगभग 5-6 कुंतल चावल (कीमत 15 हजार) भी चुरा ले गए।

फिलहाल सूचना पाते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर छानबीन की। पुलिस को पीड़िता ने तहरीर दे दी है और पुलिस जांच में जुट गई है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *