गोरखपुर

सिंघड़िया में विवादित जमीन पर हो रहे निर्माण रोकने पर चली 11 राउंड गोलियां, 3 गिरफ्तार

सिंघड़िया में विवादित जमीन पर हो रहे निर्माण रोकने पर चली 11 राउंड गोलियां, 3 गिरफ्तार

गोरखपुर: महानगर के कैंट थाना क्षेत्र के सिंघड़िया के खोट्ठा टोले पर आज सुबह करीब 10:30 बजे विवादित जमीन पर बाउंड्री वाल के निर्माण को रोकने पर दबंगो ने 11 राउंड गोलियां चला दी। गोली चलने की चपेट में आकर एक पक्ष के पांच लोग घायल हो गए। गोली चलने की सूचना पर एसपी सिटी विनय सिंह ,सीओ क्राइम प्रवीण सिंह सहित कैंट, खोराबार,शाहपुर थाने की पुलिस व इंजीनियरिंग तथा एयरफोर्स चौकी की पुलिस मौके पर पहुंच गयी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने गोली चलाने वाले पक्ष से तीन लोगों को गिरफ्तार कर दो लाइसेंसी असलहे व 312 बोर का 3 जिंदा कारतूस और दो खोखा बरामद कर लिया।घटना से नाराज ग्रामीणों ने कार्यवाई करने की मांग को लेकर गोरखपुर -देवरिया मार्ग को जाम करने का प्रयास किया,लेकिन 10 मिनट में एसपी सिटी ने समझा बुझा कर उन्हें मार्ग से हटा दिया।कैंट पुलिस ने इस मामले में हत्या के प्रयास और 7 सीएलए एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आज सुबह कैंट थाना क्षेत्र के खोट्ठा टोले पर सिंघड़िया निवासी कांग्रेस नेता नरेन्द्र मणि तिवारी उर्फ कदम तिवारी,उनके भाई मदन तिवारी व मनीष पुत्र नरेन्द्र मणि तिवारी विवादित जमीन पर बाउंड्री वाल का निर्माण करा रहे थे।इस बीच सिंघड़िया में नेवासा पर रह रही कुसुम पत्नी राम नवल सिंह ने चल रहे निर्माण कार्य को रोकने पहुची तो तिवारी पक्ष के लोग उसे बंधक बना लिये।

इस बात की जानकारी होने पर कुसुम के मौसी का लड़का सिंघड़िया निवासी वेद प्रकाश सिंह अन्य लोगो के साथ मौके पर पहुँचा और चल रहे निर्माण का विरोध करने लगा। इस पर भीड़ देख तिवारी पक्ष के नरेंद्र उर्फ कदम तिवारी और उनका बेटा मनीष लाइसेंसी बंदूक से फायरिंग शुरू कर दी।इस घटना में गोली लगने से वेद प्रकाश, आकाश, मन्नूलाल, गोलू एंव माया घायल हो गए।

पुलिस ने वेद प्रकाश 38 और आकाश 18 को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कालेज भेज दिया।पुलिस ने मौके से नरेंद्र उर्फ कदम तिवारी, उनके भाई मदन व बेटे मनीष को गिरफ्तार कर दो लाइसेंसी बंदूख, तीन जिंदा कारतूस व दो खोखा बरामद कर लिया।पुलिस ने इस घटना में घायल मन्नूलाल के बेटे खोराबार के रामपुर निवासी रविन्द्र सिंह की तहरीर पर हत्या के प्रयास व 7 सीएलए एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया।

वादी के अनुसार पुलिस की सह और मौजूदगी में पिछले एक सप्ताह से विवादित जमीन पर निर्माण कार्य रात के समय चल रहा था।जबकि जमीन का मामला अदालत में है। वादी के अनुसार बीते 11 मार्च को उक्त लोग निर्माण कर रहे थे उस दिन भी विरोध करने पर असलहा दिखा कर धमकी व गाली देकर भगा दिया।जिसकी सूचना उन लोगो ने एसएसपी को दी थी।मौके पर पहुचे एसपी सिटी विनय सिंह भी स्थानीय चौकी की पुलिस पर निर्माण कार्य में भूमिका होने पर नाराज दिखे।

विधायक और ब्लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ चुके है कदम

सिंघड़िया निवासी नरेंद्र उर्फ कदम तिवारी कांग्रेस के पुराने नेता है । शहर विधानसभा से यह एक बार विधायक और एक बार खोराबार बिकास खण्ड से ब्लाक प्रमुख का चुनाव लड़ चुके है। विवादों से एक पुराना नाता रहा है।इनकी छवि इलाके में एक दबंग की है।इनके एक भाई पदम तिवारी लखनऊ में अधिकारी है और एक भाई मदन खोराबार में ईंट भट्ठा चलाते है।

इस सम्बंध में एस पी सिटी विनय सिंह ने बताया कि गोली चली है जिसमे तीन लोग लाइसेंसी असलहों के साथ गिरफ्तार हुए है।मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा रहा है।पुलिस की भूमिका पर उन्होंने कहा कि इसकी जांच कराई जा रही है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *