गोरखपुर

चाइनीज मांझे से राज्य पक्षी सारस जख्मी, गोला कस्बे के दो भाई सारस के उपचार में जुटे

चाइनीज मांझे से राज्य पक्षी सारस जख्मी, गोला कस्बे के दो भाई सारस के उपचार में जुटे

गोरखपुर: जनपद के गोला बाजार में आसमान मे उड़ान भर रहा राज्य पक्षी सारस गुरुवार की शाम चाइनीज मांझे की चपेट मे आकर गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जनानी स्कूल परिसर मे घायलावस्था मे पड़े सारस को देख मुस्लिम समुदाय के दो भाई उसे अपने घर ले जाकर उपचार व सेवा में जुटे हैं।

गोला कस्बा निवासी फिरोज व अफरोज दोनो भाई टहलने निकले थे। इसी दौरान कस्बें के वार्ड संख्या-सात जनानी स्कूल परिसर पर बड़े से पंक्षी को जख्मी हालात में कराहते देखा। जिसका पंख आधा कट गया था, जिस कारण वह उड़ने में असमर्थ हो गया था। मुहल्ले के कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि चार पंक्षी एक साथ उड़ रहे थे । जिसमें एक यह मांझे की चपेट में आकर घायल होकर गिर पड़ा।

जिसके बाद दोनो भाई मुहल्ले के ही एक दवाखाना पर पंक्षी को लेकर पहुंचे, जहां पंक्षी प्रेमी मजनू की मदद से जख्मी पंक्षी के पंख को टांका लगाकर सिलाई किये तथा जख्मों पर मरहम लगाया । जिसके बाद उसकी हालात में सुधार हो सका। घायल पंक्षी की सूचना फैलते ही काफी लोग जुट गये। भीड़ देखकर पंक्षी घबड़ाकर जोर-जोर से चिल्लाने लगा। जिसके बाद लोगों की सलाह पर दोनो भाई उसे अपने घर पर ले गये तथा उसकी सेवा में जुट गये। दोनो भाईयों ने बताता कि हम लोगों ने स्थानीय प्रशासन को इसकी सूचने दे दी है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *