गोरखपुर

तिवारीपुर में लाउडस्पीकर उतारने को लेकर हुआ विवाद, दो गुटों के बीच हुआ पथराव

Tiwaripur-thanaगोरखपुर: महानगर को एक बार फिर साम्प्रदायिकता की आग में झोंकने का प्रयास हुआ है। मामला जनपद के अति संवेदनशील इलाके तिवारीपुर थाना क्षेत्र का है। जहां बीती शाम एक मदरसे पर अजान के लिए लगे लाउडस्पीकर को हटाने की कोशिस हुई और आज उसी प्रकरण में दो पक्ष आमने सामने हो गए। जिससे बढे विवाद में पत्थरबाजी की घटनाओं को अंजाम दिया गया। घटना की सुचना पर जिले के आला अधिकारीयों समेत पुलिस फ़ोर्स ने मौके पर पहुँच कर हालातों पर काबू पाया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार तिवारीपुर थाना क्षेत्र के निजामपुर निवासी नजमा बेगम पत्नी मोहम्मद रहमान( सेवानिवृत प्रधानाचार्य,जुबली इंटर कालेज ) का एक मदरसा निजामपुर मोहल्ले में है। जिसमे बच्चे पढ़ते है और रमजान के मौके पर मदरसे में तरावीह व अज़ान दी जाती है। जिससे हो रहे शोर को देखते हुए स्थानीय निवासी अजय गुप्ता ने दो दिन पूर्व स्थानीय थाने पर तहरीर देकर माइक उतरवाने की मांग किया था।
Senior-police-officer-at-thकिन्तु इस प्रकरण में देर होता देख सोमवार की देर शाम एक स्थानीय युवक अजय गुप्ता ने जाकर मदरसे पर लगे लाउडस्पीकर को उतारने को कह दिया। जिससे थोड़ी देर तक आपस में कहा सुनी होती रही। यही बात आज सुबह फिर शुरू हुई और मामला विवाद में बदल गया। जिसे देखते हुए दोनों गुट सामने आ गए और एक पक्ष माइक उतारने और दूसरा पक्ष न उतरने देने की बात कर रहा था।
Police-at-the-spotइसी बीच कुछ लोगों ने घासी कटरा चौराहे पर हूटिंग कर दिया और दोनों पक्षों से पत्थरबाजी शुरू हो गयी। घटना की सुचना पाकर मौके पर डीएम एसएसपी ने पहुँचकर हालात का जायजा लेते हुए फ़ोर्स के साथ फ्लैग मार्च किया। घटना के बाद तिवारीपुर क्षेत्र की दुकानों को बन्द कर दिया गया है।
स्थिति तनावपूर्ण किन्तु नियंत्रण में है।
हमारा फेसबुक पेज LIKE करना न भूले:
fb

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *