गोरखपुर

'सपाइयों का नारा- खाली प्लाट हमारा'

UP-BJP-chief-Keshav-Prasad-गोरखपुर: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने गोरखपुर प्रवास के दौरान पत्रकारों से वार्ता में सपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भय का वातावरण है। कानून-व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। इस शासन में केवल गुंडे, माफिया, अपराधी भयमुक्त हैं और आमजन भय के साथ जीवन जीने के लिए मजबूर हैं ।
उन्होंने कहा,”यह बात केवल मैं नहीं कह रहा हूं, बल्कि समाजवादी पार्टी के उत्तर प्रदेश सरकार के पिताजी मुलायम सिंह यादव ने भी यह बात कही है।”
केशव यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि, पुत्र मोह के कारण अखिलेश यादव जैसे विफल मुख्यमंत्री, जिनके शासन में अपराध बढ़े भ्रष्टाचार बड़ा माफियाओं जो समाजवादी पार्टी का झंडा अपने गाड़ी में लगा करके “सपाइयों का नारा- खाली प्लाट हमारा” इस लक्ष्य के साथ किसी की दुकान, मकान, जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने का काम कर रहे हैं।
केशव मौर्या ने कहा कि जिसके परिणाम स्वरूप उत्तर प्रदेश में डेढ़ सौ से अधिक की संख्या में पुलिस जो जनता की सुरक्षा के लिए होती है, उसके अधिकारी इंस्पेक्टर और सिपाही मारे जा चुके हैं और 15 00 से अधिक संख्या में पुलिस के जवानों की पिटाई भी उत्तर प्रदेश में हुई है।
उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा की वर्तमान में उत्तर प्रदेश के अंदर गुंडागर्दी चरम सीमा पर है। पुलिस, अपराधी से डर रही है और अपराधी पुलिस से नहीं डर रहा है। इस सबके लिए समाजवादी पार्टी में चाहें, उनके चाचा हों या उनके चच्चा ( इशारा मोहम्मद आजम खान ) हों, चाहे वह मुख्यमंत्री हो इन सब को मैं दोषी मानता हूं । उन्होंने कहा कि 2017 के चुनाव में सपा का सफाया होना तय है।
उनका कहना था की अन्य दलों में मची भगदड़ पर कहे कि सपा और बसपा छोड़ चुके बहुत से लोग भारतीय जनता पार्टी में शामिल होना चाहते हैं । लेकिन, जो एक प्रक्रिया है, उसके तहत जिसकी जरूरत होगी, उसको पार्टी में शामिल कराया जाएगा । लेकिन रुपए लेकर किसी को टिकट देने के नाम पर ऐसा नहीं होगा।
उन्होंने कहा कि सपा-बसपा मिले हुए हैं। अपराधी और माफियाओं को संरक्षण देते हैं । यूपी में बीजेपी की सरकार आएगी, तो उन सभी को सजा जरूर मिलेगी। अखिलेश यादव को जब सरकार में आना होता तो जनता से वादा करते हैं कि सरकार आएगी तो हम मायावती जी को जेल भेजेंगे।
उन्होंने कहा की बसपा की सरकार आती है, तो कहती है, कि चढ़ गुंडे की छाती पर, मोहर लगाओ हाथी पर । लेकिन, जब सरकार में आ जाती है तो गुंडे हाथी पर चढ़कर के निर्दोषों को गोली मारने का काम करते हैं। बड़े-बड़े भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचार के तमाम दोषियों को जब जेल भेज दिया जाता है, तो जेल में भी वह सुरक्षित नहीं रह सके। इस प्रकार की कारनामें सरकार में हुए हैं। उस बसपा ने भी जनता से किया गया वादा नहीं निभाया और पूरे उत्तर प्रदेश को भ्रष्टाचार में डुबोने के साथ गुंडों-अपराधियों को संरक्षण देने का काम किया। इसलिए सपा और बसपा के चरित्र में कोई अंतर नहीं है
उन्होंने कहा की यह दोनों दल एक जैसे हैं। ये न तो उत्तर प्रदेश विकास कर सकते हैं और न उत्तर प्रदेश में भयमुक्त शासन दे सकते हैं। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, मथुरा और कैराना की जो बड़ी घटनाएं रही हैं । भाजपा ने उनकी सीबीआई जांच की मांग की है। प्रदेश की सरकार ने सी बी आई जांच ना करा करके ऐसे आयोग की नियुक्ति कर दिया, जिसकी रिपोर्ट मुख्यमंत्री कार्यालय में लिखी जाती है।
उन्होंने कहा,”मुजफ्फरनगर में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जी ने अपने चच्चा और मथुरा की रिपोर्ट में अपने चाचा को बचाने के लिए वह तैयार कराने के लिए ऐसे आयोग की नियुक्ति की है ।जिनके ऊपर आरोप भी है । इसलिए मैं इनकी सीबीआई जांच की मांग करता हूं |”
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के भाजपा के वादे पर जब भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्या से सवाल किया गया तो वह इस पर मामला कोर्ट में होने का हवाला देकर बचते नजर आए।
जब उनसे यह पूछा गया, कि क्या 2017 के चुनाव के पहले राम मंदिर का निर्माण संभव हो पाएगा, तो वह इसका गोलमोल जवाब देने लगे ।
जब उनसे पूछा गया, कि जब मामला कोर्ट में है, तो बार-बार भाजपा के बड़े नेता राम मंदिर निर्माण का जनता से वादा क्यों करते हैं। इस पर उन्होंने कहा कि रामलला की भूमि पर मंदिर का निर्माण हम भी जल्दी ही चाहते हैं। लेकिन, सर्वोच्च न्यायालय के फैसले की प्रतीक्षा कर रहे हैं ।मैं भी रामभक्त हूं और चाहता हूं कि राम मंदिर का निर्माण कल ही हो जाए। लेकिन, सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आने के बाद।
योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में सामने लाने के सवाल पर केशव मौर्या ने गोलमोल जवाब देते हुए कहा योगी जी पार्टी के बड़े नेता हैं लेकिन मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा ! यह वह निर्धारित नहीं कर सकते और 2017 के चुनाव में बीजेपी के कार्यकर्ता ही मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे ।
योगी और मोदी के मुलाक़ात पर केशव मौर्या ने कहा की , देखिये मोदी जी हमारे बहुत शीर्ष नेताओं में से है, और विश्व के शक्तिशाली नेता है, योगी जी हमारे उतर प्रदेश के बहुत बड़े लीडर है, और उनके प्रयास से और बाकी सांसदों के प्रयास से उतर प्रदेश में विकास का द्वार खुला है|
हमारा फेसबुक पेज LIKE करना न भूले:
fb

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *