गोरखपुर

जिला महिला चिकित्सालय में महिला की मौत, हंगामा

Woman-died-at-district-hospगोरखपुर: जिला महिला चिकित्सालय में ऑपरेशन करके बच्चा पैदा होने के बाद बुधवार दोपहर प्रसूता की मौत हो जाने पर तीमारदारों ने जमकर हंगामा किया। जिससे पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। बाद में मृतका के पति द्वारा किसी तरह की कार्रवाई न करने के अनुरोध पर शव उसे सौंप दिया गया।
जानकारी के मुताबिक कोतवाली थानाक्षेत्र के दिलेजकपुर मोहल्ला निवासी साहब अहमद ने अपनी पत्नी श्रीमती दरख्शाँ खातुन को शनिवार को प्रसूति के लिए महिला अस्पताल में भर्ती करवाया था। जिसे कल मंगलवार को सर्जन डॉ साहिबा सिद्दीकी ने ऑपरेशन किया और एक बच्चे का जन्म हुआ। महिला को ऑपरेशन के बाद वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था।
बुधवार दोपहर प्रसूता की हालत बिगड़ने लगी और तमाम कोशिशों के बावजूद उसने दम तोड़ दिया। दरख्शाँ खातुन की मौत से नाराज उसके परिजनों ने जिला अस्पताल में डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। जिसे देखते हुए एस आई सी ने पुलिस को बुला लिया। परिजनों का आरोप था कि चिकित्सक बिना सेल की बी पी मशीन से उसकी जाँच कर रहे थे और आप्रेशन के पहले उससे पांच हज़ार की मांग की गयी थी। जिसमे उसने एक हज़ार दिया था।
पैसा न देने की वजह से ही चिकित्सकों ने लापरवाही दिखाई, जिससे प्रसूता की मौत हो गयी। जबकि प्रसूता को चिकित्सीय परीक्षण करने वाले डॉ ए के गुप्ता ने कहा कि प्रसूता को रक्ताल्पता थी और खून चढ़ाया भी गया था।
बाद में मृतका का पोस्टमार्टम कराने के लिए जब पुलिसकर्मियों ने मृतका के पति से तहरीर देने को कहा तो उसने पोस्टमार्टम न कराने की बात कहते हुए तहरीर नही दिया। जिसे देखते हुए चिकित्सको ने शव उसे सौंप दिया।
हमारा फेसबुक पेज LIKE करना न भूले:
fb

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *