गोरखपुर

सराहनीय: बुलेट की मांग पर दूल्हे ने तोड़ी शादी तो बंधक बना परिवार, दुल्हन ने लौटाया बैरंग

गोरखपुर: समाज मे अब रूढ़ियाँ टूट रही हैं और लड़कियां इसमे अपनी सहभागिता भी निभा रही हैं। जनपद के पिपराइच थानाक्षेत्र में रविवार की रात आयी बारात में जब दूल्हे ने लड़की पक्ष द्वारा बुलेट की मांग पूरी न करने पर जब शादी से इंकार किया तो वधूपक्ष ने वरपक्ष को बंधक बना लिया।बाद में पुलिसिया दवाब में जब दूल्हे ने शादी के लिए हामी भर ली तो दुल्हन ने निर्णायक लहजे में शादी से इनकार करते हुए बारात बैरंग लौटा दिया।
मामला गोरखपुर के पिपराइच थाना क्षेत्र का है जहां पिपराइच थाना क्षेत्र के हैदरगंज गांव में रविवार की रात धूम धाम से बारात दरवाजे पर पहुची , जयमाल भी हुआ, बारातियों ने भोजन भी किया। लेकिन इन सबके बीच लड़का बुलेट मोटरसाइकिल की मांग करने लगा । बात मान मनौउल तक भी पहुची, तब तक लड़का मंडप छोड़ कर फरार हो गया।
फिर क्या था,समाज मे अपनी इज्जत धूमिल होते देख लड़की के परिवार व गाव के लोगो ने लड़के के परिजनों को बंधक बना लिया। इसकी सूचना पाकर पुलिस भी पहुची और मामले को सुलझाने का प्रयास किया । लेकिन बात नहीं बनी, देर रात लड़का वापस आया। फिर शादी की बात भी हुई लेकिन इस बार लड़की मंजू(बदला हुआ नाम) ने साहसी कदम उठाते हुए शादी से इंकार कर दिया।
दर असल हैदरगंज गांव निवासी रामाशीष ने अपनी बेटी की शादी कुशीनगर के रहने वाले प्रभु साहनी के लड़के सुरेश से तय की। तय समय पर बारात भी आई लेकिन दूल्हा बुलेट की मांग करने लगा । लड़की के पिता ने काफी मनाया लेकिन बात नहीं बनी । बात जब लड़के के परिवार को रोकने पर आयी तो लड़के के परिवार वाले फिर शादी पर राजी हो गए लेकिन बात नहीं बनी।
अब लड़की का परिवार शादी की तैयारी समेत अन्य रस्मो पर खर्च 8 लाख रूपये की मांग कर रहा है।गांव वालों का आक्रोश और पुलिसिया कार्रवाई से बचने के लिए आखिरकार लड़का एक बार फिर मंडप में पंहुचा। लेकिन पहले क्यो भाग गया इसका न उस के पास जबाब है और न उसके पिता के पास।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *