गोरखपुर

छात्राओं ने की शहर के ऑटो में वूमेन हेल्पलाइन नंबर 1090 लिखवाने की मांग

students-at-press-club-of-gगोरखपुर: जिस तरह से प्रदेश में महिलाओं के सम्मान की रक्षा के लिए वीमेन हेल्पलाइन 1090 की शुरुआत की गई है और बड़े परिवहन साधनों में महिला हेल्प लाइन के नाम पर उक्त नंबर अंकित किए जाते हैं। ठीक उसी तर्ज पर महानगरों में चलने वाले ऑटो और टैक्सी में भी वूमेन हेल्पलाइन नंबर 1090 साथ में टैक्सी चालक का नाम गाड़ी संख्या आदि लिखवाने की मांग महानगर की दर्जनों छात्राओं ने किया है।
शुक्रवार सुबह समाज सेविका प्रतिभा राय के नेतृत्व में उक्त छात्राएं पहले डीएम ऑफिस फिर एसएसपी ऑफिस जाकर अपनी तरफ से जारी आवेदन पत्र दिया। तत्पश्चात प्रतिभा राय के नेतृत्व में छात्राओं ने गोरखपुर जर्नलिस्ट प्रेस क्लब में पहुंचकर मीडिया से सहयोग की कामना की ।
आज के इस इस दौर में जब महिलाएं और छात्राएं कहीं भी सुरक्षित नहीं है तो प्रशासन यह पहल कही न कही से उन्हें सुरक्षा का अहसास कराती है जिसके लिए उन्होंने सीएम को लिखे पत्र में कहा है कि शहर में चलने वाले ऑटो में भी महिला हेल्पलाइन, नंबर ड्राइवर , मालिक का पूरा नाम तथा मोबाइल नंबर इत्यादि पीली पट्टी से पूरी पठनीय भाषा में लिखवाया जाए और महिलाओं के लिए शहर में पिंक ऑटो सिस्टम को प्रोत्साहित किया जाए।
जिससे शहर में महिलाएं तथा स्कूल कॉलेज जाने वाली बालिकाएं सुरक्षित हो सके। इन छात्राओं में निष्ठा गुप्ता, आफरीन ,सिमरन गुप्ता ,प्रिया, रेनू ,काव्या, रीना, रुचिका, अंकिता ,सत्य, रजनी जैसी तमाम लड़कियां थी।
हमारा फेसबुक पेज LIKE करना न भूले:
fb

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *