शहर में मौसम ने बदला मिजाज, दिन में हुई रात; लोगों को मिली गर्मी और उमस से राहत

गोरखपुर: पिछले कई दिनों की भीषण गर्मी के बाद आज बुधवार की दोपहर 11:00 बजे मौसम इस कदर अपना मिजाज बदल दिया कि मण्डल में एकबार दिन में रात हो गयी और पूरा क्षेत्र घनघोर अंधेरे में डूब गया।

गोरखपुर मण्डल के जनपद गोरखपुर सहित महाराजगंज, कुशीनगर व सिद्धार्थनगर सहित कई जिलों में घनघोर अंधेरे के साथ ही लगभग पौने एक घण्टे तक तेज आंधी व बारिश हुई।

बता दें कि पिछले कई दिनों से लोग भीषण गर्मी उमस से काफी परेशान थे। उस पर भी रह रहकर बिजली की कटौती ने नाक में दम कर रखा था। हालांकि मौसम विभाग ने पहले से ही घोषणा कर रखी थी कि मंगलवार और बुधवार को तेज हवाओं के साथ बारिस होगी। किन्तु पिछले एक हफ्ते की गर्मी ने सभी घोषणाओं को झुठला दिया था।

ऐसे में आज पूर्वान्ह लगभग 10:30 बजे मौसम ने करवट ली और तब से ही तेज आंधियो के साथ बारिश होने के आसार दिखने लगे, ऐसे में महाराजगंज कुशीनगर व सिद्धार्थनगर जिले सहित तमाम क्षेत्रों में दिन के 11:00 बजते बजते घनघोर अंधेरा छा गया।

आंधी के पहले ही अंधेरा इतना ज्यादा छा गया कि दुकानों में लाइट जलने लगी। सड़कों पर वाहनों के भी लाइट जल उठे। इसके साथ ही तेज आंधियों के साथ बारिश शुरु हो गई। हालांकि आज अचानक मौसम के इस बदले मिजाज से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। किन्तु ये राहत कब तक रहेगी, कोई नही जानता।

Martia Jewels
Martia Jewels
Martia Jewels