कुशीनगर: अवैध कच्ची शराब बनाने की ठिकानों पर छापा, सैकड़ों कुंतल लहन नष्ट

TIME
TIME
TIME

कुशीनगर (मोहन राव): तराई क्षेत्र का यह जिला जहां एक तरफ गरीबी ,बाढ़ और बीमारियों से जूझ रहा है वही जनपद में कच्ची शराब का कारोबार भी खूब फूल-फल रहा है, जिसमें कुछ सफेदपोश से लेकर पुलिस के भी लोग सम्मिलित हैं।

समय समय पर इन कच्ची शराब कारोबारियों पर अंकुश लगाने की मांग की उठती रही है। सैकड़ों परिवारों को इस कच्ची शराब ने उजाड़ दिया है, यह सिलसिला दशकों से चल रहा है।

सक्रिय अधिकारियों के आने से कुछ हद तक इस सामाजिक समस्या पर अंकुश लगता है और उनके स्थानांतरण के बाद स्थिति जस की तस हो जाती है। जनपद के कप्तानगंज तहसील में एक ऐसे ही सूज बूझ के अधिकारी आए हैं। बृहस्पतिवार को कप्तानगंज तहसील क्षेत्र के अहिरौली थाना क्षेत्र के अंतर्गत अवैध कच्ची शराब बनाने के ठिकानों पर आबकारी टीम ने छापा मारा। सैकड़ों कुंतल लहन नष्ट किया गया।

इस अभियान का नेतृत्व कप्तानगंज तहसील के उप जिलाधिकारी त्रिभुवन ने किया। यहां बताते चलें कि उप जिलाधिकारी कप्तानगंज त्रिभुवन ने जबसे कार्यभार ग्रहण किया है तब से लगातार जनता से जुड़ी समस्याओं का समाधान कर रहे हैं। इनके कार्यों से जनता भी काफी प्रभावित है। उन्होंने इसी कड़ी में कच्ची शराब के हजारों लीटर उत्पादों को नष्ट करवाते हुए इस अवैध कार्य करने वालों पर अंकुश लगाया है।