ज्योतिर्विदों की घोषणा, अगले तिमाही तक बरकरार रहेगा नोटों का संकट, ज्योतिर्विदों की घोषणा

गोरखपुर: शहर में एक सम्‍मेलन के दौरान ज्‍योतिषि‍यों‍ ने कहा है कि‍ अगले साल के शुरूआती त्रैमास में भी देश में नोटों का संकट बरकरार रहेगा। महिला हितों की बात करने के कारण पीएम नरेंद्र मोदी के सितारे बुलंद रहेंगे और वेे कड़े निर्णय लेकर सफलता पा सकते हैं। बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के आचार्य प्रवर चंद्रमौलि उपाध्याय ने कहा है कि ज्योतिष शास्त्र ऋषियों की देन है। वह गलत नहीं हो सकता। यदि हम उसे समझने में समक्ष नहीं हो पा रहे तो हमारा ज्ञान अधूरा है। अधूरे ज्ञान से की गई भविष्यवाणी भी अधूरी और गलत होगी।

बता दें कि प्रख्यात ज्योतिर्विद पंडित धनेश मणि त्रिपाठी ने गोरखपुर के मंगलम लॉन में अंतरराष्ट्रीय चतुर्दिवसिय ज्योतिष धर्म सम्मेलन का आयोजन किया है। आचार्य उपाध्याय तारामंडल क्षेत्र के मंगलम लान में चल रहे चतुर्दिवसीय ज्योतिष सम्मेलन के तीसरे दिन संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि भाग्य व कर्म व्यक्ति के दो पैर है और दोनों पैर एक-साथ नहीं उठ सकते। दोनों के तालमेल से ही व्यक्ति आगे बढ़ सकता है। ऐसे में घबराने की बजाय भाग्य व कर्म में संतुलन बनाने की जरूरत है। जल तत्व विषय पर चन्द्र और पूर्णिमा के साथ मृत्यु की बढ़त तथा मनोरोग की प्रवृत्ति की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि चन्द्र की कमजोर दशा अमावस्या तक अपराधी प्रवृत्तियों में वृद्धि करती है।

सम्मेलन को सदीप वशिष्ट, अरविन्द मिश्र, राज शास्त्री, आशुतोष पण्डित, डॉ.रोमा सान्याल, डा. दिवाकर मणि त्रिपाठी आरती, सीमा चौधरी, डॉ.महर्षि जे जान्हवी, योगिता, मुकेश कुमार, मौलेश एम पटेल, प्रदीप आचार्य, रामानुज त्रिपाठी ने सभी संबोधित किया। सम्मेलन की अध्यक्षता जिला जज चैतन्य कुमार कुलश्रेष्ठ एवं संचालन आयोजक डॉ.धनेश मणि त्रिपाठी ने किया। कार्यक्रम में मेयर डॉ.सत्या पाण्डेय ने अतिथियों का स्वागत किया। मंच पर उपस्थित लोगों को गुरु गोरक्षनाथ सम्मान देकर सम्मानित किया गया।

इसमें गुजरात के ज्योतिषाचार्यों और तांत्रिकों प्रो.आशुतोष बी पंडित,मौलेश भाई एम.पटेल,दिनेश चन्द्र जोशी,राजू भाई शास्त्री ने तीन अहम मुद्दों पर भविष्यवाणी की।

ज्योतिषाचार्यों ने कहा कि पीएम मोदी की कुंडली के बारे में उन्हें पूरी जानकारी है। मोदी की कुंडली में वर्तमान में शनि का भ्रमण वृश्चिक राशि में है। इस शनि का भ्रमण जैसे ही धनु राशि में होगा,पीएम मोदी के स्ट्रांग और मजबूत हो जाएंगे। मोदी जी के स्टार 30 जनवरी 2017 से बेहद मजबूत हो रहे हैं। ज्योतिषाचार्यों ने कहा कि मोदी को आधी आबादी का पूरा सहयोग मिलेगा।इसलिए वे सारे कड़े निर्णय लेने में सफल होंगे।

इसके पूर्व दिवस में आयोजित कार्यक्रम में ज्योतिषाचार्यों ने कहा कि नोटबंदी के बाद नोटों(बाजार में करेंसी)की उपलब्धता का जो संकट वर्तमान में है।इस संकट से ज्यादा संकट आने वाला है। नोटों का यह संकट 10 जनवरी 17 से 25 मार्च 2017 तक चरम पर रहेगा। जिससे मार्केट में करेंसी की काफी कमी रहेगी।वैसे यह संकट नोटबंदी के दिन से अगले 13 माह तक रहना है। ऐसा इसलिए होगा क्‍योंकि राज्य और देश के उत्तर भाग में जल और अग्नि का दबाव बन रहा है। फिर भी इस पूरे दबाव के बीच से पीएम मोदी निकलने में कामयाब होंगे।

कार्यक्रम के प्रथम दिवस पर तांत्रिक मौलेश एम पटेल ने भविष्यवाणी की, कि किसी बड़े और चर्चित स्टार फिल्म कलाकार के जीवन पर संकट आ सकता है।यह कालचक्र शुरू हो चुका है और उसकी समयावधि अप्रैल 2017 तक है। सम्बन्धित कलाकार का नाम पूछे जाने पर वे टालते हुए कहे कि जो उन्होंने अपनी तंत्र विद्या और ज्योतिष के आईने में देखा है और उसे बोल दिया है।

कार्यक्रम के आयोजक पंडित डॉ धनेश मणि त्रिपाठी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर का इस प्रकार का ज्योतिष धर्म सम्मेलन पहली बार गोरखपुर में हुआ।
समाज के लोगों का कल्याण ही इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य है। ज्योतिष धर्म सम्मलेन के विभिन्न चरणों में सवालों के माध्यम से समाज में होने वाली समस्याओं के निराकरण पर चर्चा की गई।इस सम्मेलन में बांग्लादेश, नेपाल आदि के भी ज्योतिषाचार्य आये हैं और लोगों को उनकी समस्या का निराकरण बताया। समारोह के अंतिम दिन बीएचयू के एचओडी प्रोफ़ेसर चन्द्र मौली उपाध्याय भी मौजूद रहेंगे।