विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में बन गयी इस्लाम पार्टी

आजमगढ़: मजहबी मुद्दे पर अब उत्तर प्रदेश में एक नयी पार्टी लांच हुयी है जिसका नाम है इस्लाम पार्टी। इस पार्टी का उद्देश्य भारत में इस्लामी शासन स्थापित करना है।

इस्लाम पार्टी द्वारा आजमगढ़ में लांच किये गए पोस्टर में लिखा हुआ है “भारत में इस्लामी शासन स्थापित करने का एक ही रास्ता – इस्लाम पार्टी”।

वर्ल्ड मीडिया टाइम्स, आजमगढ़ के अनुसार पोस्टर में पार्टी के नेशनल जनरल सेक्रेटरी, आफताब कमर अंसारी का फोटो लगा हुआ है और वोटरों से इस्लाम के नाम पर वोट देने की अपील की गयी है। अंसारी आजमगढ़ की मुबारकपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे, जो सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह के संसदीय क्षेत्र में है और मुस्लिम बहुल क्षेत्र है।

अंसारी ने कहा कि उनकी पार्टी सिर्फ मुस्लिम बहुल सीटों पर ही चुनाव लड़ेगी। उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया चल रही है और जल्द ही लिस्ट जारी कर दी जायेगी।

उन्होंने कहा कि मुसलमानों को हर पार्टी ने धोखा दिया है और अबी वक़्त आ गया है जब अपनी पार्टी और अपने नेतृत्व को खड़ा करना चाहिए।

यह पूछे जाने पर कि क्या धर्म और समुदाय के नाम पार्टी का प्रचार असंवैधानिक नहीं है उन्होंने कहा कि ऐसे में अब तक बहुजन समाज पार्टी प्रतिबंधित हो जानी चाहिए थी क्योंकि वह सिर्फ दलित समुदाय के ऊपर ही टिकी है।

Martia Jewels
Martia Jewels
Martia Jewels