जरूर पढ़े

नेपाल ने 13 भारतीय सुरक्षा कर्मियों को हिरासत में लिया

Image-for-representation-1काठमांडू: नेपाल ने भारतीय सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के 13 कर्मियों को हिरासत में ले लिया। ये सुरक्षाकर्मी हथियारों के साथ रविवार तड़के नेपाल की सीमा में दाखिल हुए थे।
द काठमांडू पोस्ट की रपट के अनुसार, सशस्त्र पुलिस बल (एपीएफ) ने भारतीय सुरक्षाकर्मियों को झापा के केछना में हिरासत में लिया। ये सुरक्षाकर्मी तेल तस्करों का पीछा करते हुए नेपाल की सीमा में पहुंच गए थे। इन्हें केछना के एपीएफ शिविर में रखा गया है।
झापा के मुख्य जिला अधिकारी तेज प्रसाद पौडल ने कहा कि इस बात का पता लगाया जा रहा है कि क्या एसएसबी के जवान गलती से नेपाल की सीमा में आ गए थे।
स्थानीय लोगों ने बताया कि एसएसबी कर्मियों ने तस्करों की तलाश के दौरान मोहम्मद आलम नामक एक नेपाली को पीटा था। एसएसबी कर्मी आलम के घर में तलाशी ले रहे थे। इनमें से चार के पास हथियार थे।
एपीएफ टीम तुरंत ही आलम के घर पहुंच गई और भारतीयों को हिरासत में ले लिया।
नेपाल में मधेसी आंदोलन की वजह से भारत-नेपाल सीमा पर नाकेबंदी जैसे हालात हैं। नेपाल में जरूरी चीजों की कमी हो गई है। इस वजह से सीमावर्ती इलाकों में बड़े पैमाने पर पेट्रोल-डीजल की तस्करी हो रही है।
द काठमांडू पोस्ट ने यह भी बताया है कि नेपाल के कंचनपुर में भारतीय नंबर प्लेट वाली एक जीप में तोड़फोड़ की गई। इस मामले में पांच माओवादियों को हिरासत में लिया गया है।
नेपाल पुलिस ने इस जीप को अपनी सुरक्षा में भारत पहुंचाया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *