जरूर पढ़े

बुंदेलखंड: रोटी बैंक के बाद अब स्वच्छता बैंक

After-roti-bank-it-is-time-महोबा: सूखे की मार झेल रहे बुंदेलखंड क्षेत्र के बुंदेली समाज ने स्वच्छता बैंक की स्थापना कर आम जन के सामने एक बड़ा संदेश दिया है। स्वच्छता बैंक में बुंदेली समाज द्वारा लगाए गए नवयुवकों के माध्यम से शहर में गंदगी को लेकर चौकन्ना रहेंगे और जगह-जगह स्वच्छता बैंक के कूड़ेदान सार्वजनिक स्थल में रखे जाएंगे। स्वच्छता बैंक सं जुड़े नवयुवक कूड़ेदानों में एकत्र हुए कूड़े को शहर के बाहर फिंकवाने का इंतजाम करेंगे।
बुंदेली समाज के पदाधिकारी व कार्यकर्ता जहां एक ओर रोटी बैंक के माध्यम से शहर में असहाय विकलांग और गरीब लोगों को पेट भर खाना देते हैं, वहीं दूसरी ओर बुंदेली समाज ने रविवार को स्वच्छता बैंक की स्थापना की। इसकी स्थापना आम जन मानस को जागरूक करने के साथ साथ शहर को साफ-सुथरा बनाने के उद्देश्य से की गई है।
बुंदेली समाज के तारा पाटकर ने बताया कि स्वच्छता बैंक के माध्यम से शहर को साफ करने व स्वच्छ रखने में बड़ा योगदान होगा और सार्वजनिक स्थलों पर स्वच्छता बैंक द्वारा जगह-जगह कूड़ेदान रखे जाएंगे। आम लोगों को इस कूड़ेदान में ही कचरा डालने के लिए प्रेरित किया जाएगा। स्वच्छता बैंक में निस्वार्थ भाव से लगे नवयुवकांे द्वारा कूड़ेदानों में एकत्र कचरे को फिंकवाएंगे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *