पुलिस चौकी पर लटका रहता है ताला, कर्मचारी नदारद

सिद्धार्थनगर:- आम जनमानस को सुरक्षा प्रदान करने के लिए खोले गए पुलिस सहायता केन्द्रों पर ताले लटक रहे हैं। शुक्रवार को सड्डा तिराहे पर स्थित पुलिस सहायता केन्द्र पर ताला लटकर रहा था। वहां कोई भी पुलिस कर्मचारी तैनात नहीं दिखा। सुरक्षा के लिहाज से मोहाना थाना ककरहवा -नेपाल बार्डर के समीप है और अतिसंवेदनशील माना जाता है ऐसे में पुलिसिंग पर सवाल उठना लाजमी है।

सड़क पर मौजूद लोगों से पूछने पर उन्होंने बताया कि इस पुलिस सहायता केन्द्र पर काफी समय से ताला लगा हुआ है। यहां पुलिस कर्मचारी आते ही नहीं है। इस कारण आस-पास के क्षेत्र में रहने वाले लोग अपने को असुरक्षित महसूस करते हैं। लोगों ने बताया कि यह चोरी, डकैती , हत्या की घटनाएं भी हो चुकी हैं, लेकिन पुलिस का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। पुलिस सहायता केन्द्रों पर ताले लटक रहे हैं और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को इसकी सुध तक नहीं है।

अधिकारियों ने जनपद में निकलकर पुलिसिया हकीकत की जानकारी लेना भी जरूरी नहीं समझा है। खास बात यह है कि देश में आतंकी गतिविधियों को लेकर पहले ही तनाव पूर्ण माहौल बना हुआ है ऐसे में नेपाल से सटे सिद्धार्थनगर जिलें में पुलिस का रवैया दुर्भाग्यपूर्ण है जिम्मेदारान और जनप्रतिनिधियों के प्रति जनता का असंतोष बढ़ता जा रहा है जिसके परिणाम गम्भीर होंगे।