वाई-फाई सेवा से युक्त होंगे लखनऊ में सभी मेट्रो स्टेशन

लखनऊ: प्रदेश की राजधानी में शनिवार को एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने चारबाग मेट्रो स्टेशन से निरीक्षण शुरू किया। एलएमआरसी ने मेट्रो के यात्रियों के लिए चारबाग स्टेशन पर फ्री वाई-फाई कनेक्टिविटी उपलब्ध कराई है। ये मशीन प्रवेश द्वार पर लगी है, जिसके पास गो स्मार्ट मेट्रो कार्ड होंगे। कार्डधारक इस मशीन पर कार्ड स्वैप कर मोबाइल व लैपटॉप पर फ्री इंटरनेट का प्रयोग मेट्रो परिसर के अंदर कर सकेंगे।

एलएमआरसी के अन्य सभी मेट्रो स्टेशनों पर भी वाई-फाई सेवा संचालित की जाएगी। इसके साथ ही एलएमआरसी ने सभी मेट्रो स्टेशनों पर एक खास तरीके की पानी मशीन लगाई है, जिसमें सामान्य व्यक्ति के साथ दिव्यांग जन भी इसका उपयोग बहुत ही आसानी से कर सकेंगे।

सुरक्षा की दृष्टि से चारबाग मेट्रो स्टेशन पर सबसे ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। यहां 65 कैमरे लगाए हैं। अन्य मेट्रो स्टेशनों पर 45 से 50 सीसीटीवी कैमरा लगे हैं। सभी मेट्रो स्टेशन के कॉनकोर्स एरिया में 47 इंच की एलईडी टीवी यात्रियों को जानकारी देने के लिए लगाए गए हैं।

एलएमआरसी के एमडी व निदेशक ने चारबाग मेट्रो स्टेशन के बाद दुर्गापुरी मेट्रो स्टेशन का निरीक्षण किया। यहां पर कॉनकोर्स एरिया में सभी उपकरण पूरी तरह लगा दिए गए हैं। इसके बाद टीम ने मवैया स्टेशन, कृष्णा नगर का निरीक्षण करने के बाद सिंगार नगर मेट्रो स्टेशन का निरीक्षण किया। एमडी ने इस दौरान साफ सफाई को लेकर कार्यदाई संस्था को विशेष ध्यान देने के निर्देश भी दिए।