महराजगंज

फ़टे कुर्ते सिलाने के लिये किसान के बेटे ने राहुल गांधी को भेजा 5 सौ का चेक

महराजगंज: विगत सप्ताह उत्तराखण्ड के ऋषिकेश में आयोजित चुनावी रैली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा अपने फ़टे कपड़े दिखाये जाने को लेकर जनपद के एक युवक ने राहुल के इस कृत्य को गरीबों का मज़ाक उड़ाने की संज्ञा देते हुये राहुल गांधी को पत्र लिखकर उनके फ़टे कपड़े सिलाने के लिये पांच सौ रूपये का चेक भेजा है।
बता दें कि विगत सप्ताह ऋषिकेश में आयोजित चुनावी रैली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंच से अपने फ़टे कपड़े दिखाकर अपने आप को आम आदमी और गरीबों के समकक्ष बताया था। जिस पर जनपद के कोठीभार थानाक्षेत्र अन्तर्गत ग्रामसभा बरवां द्वारिका निवासी योगेश प्रताप सिंह ने राहुल गांधी के इस कृत्य को गरीबों का मज़ाक उड़ाये जाने की संज्ञा देते हुये उनके फ़टे कपड़े सिलाने हेतु राहुल को पांच सौ रूपये का चेक भेजा है।
योगेश ने राहुल गांधी को भेजे पत्र में कहा है कि आप जैसे पूंजीपति नेता ने गरीबों के फटे कपडे का मजाक वैसे ही उड़ाया है जैसे महाभारत में द्रोपदी का चीरहरण हुआ था। इसलिए मैं आपको अपने परिवार और अपने खून पसीने के कमाई में से (₹500) पांच सौ रुपये का चेक भेज रहा हूँ, ताकि आप उस छोटे से रकम को स्वीकार कर अपने फटे कुर्ते को सिलवा लें।
योगेश ने बताया कि भारत के संविधान ने हमें अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार दिया है। मगर इसका मतलब यह नहीं है कि गरीबों और किसानों का मज़ाक उड़ाया जाये। उसी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार के चलते मैंने राहुल गांधी को पांच सौ रूपये का चेक भेजा है। जिससे वो अपने फ़टे कपड़े सिलवा लें, और भविष्य में मंच से गरीब किसानों का मज़ाक न उड़ायें।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *